पेयजल लाइन बिछा सड़क नही बनाने पर एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने के निगमायुक्त ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता हिसार नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने वार्ड-6 की गलियों का सोमवार क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:18 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:18 AM (IST)
पेयजल लाइन बिछा सड़क नही बनाने पर एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने के निगमायुक्त ने दिए आदेश
पेयजल लाइन बिछा सड़क नही बनाने पर एजेंसी के खिलाफ कार्रवाई करने के निगमायुक्त ने दिए आदेश

जागरण संवाददाता, हिसार : नगर निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने वार्ड-6 की गलियों का सोमवार को निरीक्षण किया। निगमायुक्त ने अमृत योजना के तहत पेयजल लाइन बिछाने वाली एजेंसी द्वारा सड़क ठीक नही करने पर एक्सईन को कार्रवाई के आदेश दिए। इस दौरान एक्सईन जयवीर डूडी, एक्सईन संदीप कुमार, एमई अंकुर, पार्षद डा. उमेद खन्ना मौजूद रहे। निगमायुक्त ने भारत नगर लाइब्रेरी व शौचालय का भी निरीक्षण किया।

पार्षद डॉ उमेद खन्ना ने वार्ड-6 के लोगों के साथ गली नंबर-6 का निगम आयुक्त को निरीक्षण करवाया। उन्होंने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग ने डी प्लान के तहत सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य किया है। पैसों के अभाव में 150 मीटर सीवरेज लाइन बिना डाले ही बीच मे छोड़ दी। उन्होंने बताया कि 1 साल से ठेकेदार द्वारा सड़क खोदकर छोड़ दी गई है। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक्सईन जयवीर सिंह डूडी ने निगमायुक्त को बताया कि बिना अनुमति के ठेकेदार ने सड़क खोदकर छोड़ दी है। निगम आयुक्त अशोक कुमार गर्ग ने एक्सईन को आदेश दिए कि ठेकेदार के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई करें।

-----

एजेंसी के खिलाफ करे कार्रवाई

निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने निरीक्षण के दौरान पाया कि अमृत योजना के तहत वार्ड-6 की विभिन्न गलियों में पेयजल लाइन बिछाई गई है, लेकिन एक भी सड़क का लेवल ठीक नहीं किया गया है। निगमायुक्त ने एक्सईन संदीप कुमार को आदेश दिए कि एजेंसी के खिलाफ लापरवाही बरतने को लेकर कार्यवाही की जाये, साथ ही एजेंसी के कार्यों की सम्पूर्ण रिपोर्ट उन्हें दे।

-----

प्लाट मालिक को नोटिस दे सीएसआइ

निगमायुक्त को एक युवक ने बंद प्लाट में डाले जा रहे कूड़े की शिकायत की। 2 सालो से कोई समाधान नहीं किये जाने पर दुख जताया। निगमायुक्त ने सीएसआई को आदेश दिये कि सम्बंधित प्लाट मालिक को नोटिस देकर सफाई करवाई जाए। डेहा बस्ती भारत नगर की महिलाओं ने घरों में व सार्वजनिक शौचालय बनवाने की मांग की, जिस पर निगमायुक्त ने मांग मानते हुए घरों में व सार्वजनिक शौचालय बनवाने की मंजूरी दे दी।

chat bot
आपका साथी