किसान आंदोलन : जिंदा जलाए गए मुकेश के परिवार से मिलने पहुंचे सांसद अर‍विंद शर्मा, सीबीआई जांच की उठाई मांग

दो दिन पहले ही कसार गांव के एक युवक काे जिंदा जलाने का मामला सामने आया था। इस मामले में जींद के किसान कृष्‍ण समेत अन्‍य आरोपितों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। मरने से पहले मुकेश की दो से तीन वीडियो वायरल हैं। इसमें अलग-अलग बयान हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 12:26 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 12:26 PM (IST)
किसान आंदोलन : जिंदा जलाए गए मुकेश के परिवार से मिलने पहुंचे सांसद अर‍विंद शर्मा, सीबीआई जांच की उठाई मांग
आंदोलनस्‍थल पर जलाए गए कसार गांव के मुकेश मामले में बातचीत करते हुए सांसद अरविंद शर्मा

बहादुरगढ़, जेएनएन। रोहतक लोकसभा सीट से बने भाजपा सांसद अरविंद शर्मा आंदोलन स्‍थल पर जलाए गए कसार गांव निवासी मृतक मुकेश के घर पहुंचे। सांसद अरविंद शर्मा ने इस मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को जिंदा जलाना घिनोना काम है, 36 बिरादरी इस घटना की निंदा करती है। सांसद ने मृतक मुकेश के परिवार के लिए न्याय की मांग की है। उन्होंने बंगाल की युवती के साथ दुष्कर्म मामले की भी सीबीआई जांच की मांग की है। अरविंद शर्मा ने कहा कि सरकार किसानों के खिलाफ नहीं है। सरकार समाधान चाहती है ,इसलिए बातचीत को आधी रात को भी तैयार है।

किसान आन्दोलनस्थल पर युवक को जिंदा जलाने का मामले में पुलिस अब तक दो आरोपियों को कर चुकी गिरफ्तार। इस मामले में चार लोगों पर लगे हैं मुकेश को जिंदा जलाने के आरोप हैं। सांसद के सामने ही ग्रामीणों ने रोष जताया है। ग्रामीणों ने कहा कि हम इन आंदोलनकारियों से तंग आ चुके हैं। गांव के सरपंच टोनी व मुकेश के परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की तो सांसद ने तुरंत एसपी को फोन करके निर्देश दिए। ग्रामीण ने कहा कि अगर सरकार व प्रशासन ने गांव के पास से आंदोलनकारियों को नही हटाया तो वे मृतक की तेरहवीं के बाद आरपार की लड़ाई करेंगे।

बता दें कि दो दिन पहले ही कसार गांव के एक युवक काे जिंदा जलाने का मामला सामने आया था। इस मामले में जींद के किसान कृष्‍ण समेत अन्‍य आरोपितों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। मरने से पहले मुकेश की दो से तीन वीडियो वायरल हैं। इसमें अलग-अलग बयान हैं, इसी लेकर कोई इस केस को आत्‍महत्‍या तो कोई हत्‍या बता रहा है। घटना से ठीक पहले मुख्‍य आरोपित कृष्‍ण की भी एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें वह जातिगत टिप्‍पणी करता नजर आ रहा है।

मुकेश मुद्गिल की मौत के बाद शुरू हुआ ये विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिस तरह से युवक को पेट्रोल डालकर जलाया गया है वह बेहद ही संगीन मामला बना हुआ है। आरोपितों ने भी पुलिस पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया है। वहीं सरकार ने इस मामले में एसआईटी भी गठित की है। विधायक नरेश कौशिक भी इस मामले की जांच करवाने में लगे हुए हैं। आज अरविंद शर्मा भी पहुंचे और पीडि़त परिवार से मुलाकात की। इस दौरान पूर्व विधायक नरेश कौशिक, सतपाल राठी, कर्मवीर राठी, बिजेंद्र पंडित, मुकेश कौशिक, पालेराम शर्मा, ऋषि भारद्वाज, नरेश शर्मा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी