हिसार इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए 10 हजार एकड़ भूमि और लेने की तैयारी, विधायक ने बनाया प्रपोजल

हिसार विधायक डा. कमल गुप्ता ने शहर को विकास के पंख लगाने के लिए जीएलएफ की 10 हजार एकड़ भूमि और एयरपोर्ट में शामिल करने का प्रपोजल तैयार किया है। जिस पर प्रशासनिक अधिकारियों से भी विचार-विमर्श किया गया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 10:21 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 10:21 AM (IST)
हिसार इंटरनेशल एयरपोर्ट के लिए 10 हजार एकड़ भूमि और लेने की तैयारी, विधायक ने बनाया प्रपोजल
जीएलएफ की 10 हजार एकड़ भूमि और एयरपोर्ट में शामिल करने का प्रपोजल तैयार किया गया है

हिसार, जेएनएन। राजकीय पशुधन फार्म (जीएल) की जमीन का ग्राफ लगातार घट रहा है। विधायक डा. कमल गुप्ता ने शहर को विकास के पंख लगाने के लिए जीएलएफ की 10 हजार एकड़ भूमि और एयरपोर्ट में शामिल करने का प्रपोजल तैयार किया है। जिस पर प्रशासनिक अधिकारियों से भी विचार-विमर्श किया गया। साथ ही संबंधित अफसरों को राजकीय भूमि का पूरा रिकॉर्ड तैयार करने के बारे में आदेश दिए हैं ताकि विभिन्न परियोजनाओं को कार्य रूप दिया जा सके।

यही नहीं बैठक में विधायक डा. कमल गुप्ता ने बस स्टैंड और अस्पताल को भी शहर से बाहर शिफ्ट करने के प्रपोजल पर अफसरों ने मंथन किया। जिसमें हिसार में प्रस्तावित इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर भी बातचीत हुई। पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हुई बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अनीश यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रत्ना भारती, जनस्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अभियंता पंवार, रोडवेज के हिसार डिपो के महाप्रबंधक राहुल मित्तल सहित भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया व सुरेश गोयल धूपवाला भी मौजूद रहे।

बस स्टैंड 30 एकड़ में बनाने की प्लानिंग  

डा. कमल गुप्ता ने बस स्टैंड व सिविल अस्पताल को दूसरी जगह पर शिफ्ट करने के लिए प्रशासन से बातचीत की। उसमें डा. गुप्ता ने कहा वर्तमान बस स्टैंड 19 एकड़ में बना हुआ है। हमारी इच्छा है कि नया बस स्टैंड इससे भी बड़ा बने। विचार किया गया है यह कम से कम 25-30 एकड़ क्षेत्रफल में बने, ताकि भविष्य की सभी आवश्यकताएं पूरी की जा सकें। यह आधुनिक सुविधाओं व उच्च तकनीक से परिपूर्ण हो। शहर की यातायात व्यवस्था को सुधारने में इससे बड़ी मदद मिलेगी। इसके लिए अधिकारी जमीन तलाशने में जुटी हुई है। इसमें हिसार-दिल्ली बाईपास, बरवाला रोड व सिरसा रोड पर जलघर के पीछे की जमीन शामिल है। उन्होंने अधिकारियों को जमीन फाइनल करने के संबंध में दिशा निर्देश दिए। इसके अलावा इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम बने इसके लिए विधायक डा. कमल गुप्ता ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का ध्यान भी इस ओर आकर्षित किया है। अधिकारियों से भी इंटरनेशनल क्रिकेट की जमीन चिह्नित करने के लिए कहा। साथ ही विभिन्न परियोजनाओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए 7300 एकड़ जमीन पहले ही लॉक है। हमारा प्रयास है कि जीएलएफ की साथ लगती 10 हजार एकड़ भूमि भी एयरपोर्ट में शामिल कर ली जाए, ताकि विभिन्न परियोजनाओं को कार्य रूप दिया जा सके। अधिकारी राजकीय भूमि का पूरा रिकॉर्ड तैयार करे। साथ इस प्रोजेेक्ट के लिए जमीन चिह्नित करे।

----------------

सरकार शहर के विकास के लिए बेहतर प्लाङ्क्षनग कर रही है। जीएलएफ के पास फिलहाल 13 हजार एकड़ जमीन है। यदि सरकार की ओर से 10 हजार एकड़ भूमि विकास के लिए देने के संबंध में दिशा निर्देश आए तो उसके लिए आगामी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल जीएलएफ भवन को दूसरी भूमि पर शिफ्ट करने की तैयारी है। इसके लिए पत्राचार किया जा रहा है।

- श्रीकृष्ण बागोरिया, अधीक्षक, जीएलएफ हिसार।

-----------------------

जीएलएफ की दस हजार एकड़ भूमि ओर लेने का प्रपोजल तैयार किया है ताकि विभिन्न परियोजनाओं को कार्य रूप दिया जा सके। अधिकारी को कहा है कि वे राजकीय भूमि का पूरा रिकॉर्ड तैयार करे।

- डा. कमल गुप्ता, विधायक, हिसार।

chat bot
आपका साथी