दिल्ली मुंबई हाईवे से लेकर हिसार एयरपोर्ट पर रनवे निर्माण का ठेका संभाल रही विधायक कुंडू की कंपनी

विधायक बलराज कुंडू की कंपनी केसीसी बिल्डकोन प्राइवेट लिमिटेड ने देश के कई बड़े हाईवे का निर्माण किया है। जिमसें गुजरात में कई हाइवे प्रोजेक्ट दिल्ली-वडोदरा प्रोजेक्ट हरियाणा में कुंडली मानेसर हाइवे और पिछली सरकार में हिसार एयरपोर्ट पर रनवे के विस्तार का टेंडर भी केसीसी बिल्डकोन को मिला है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:02 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:02 PM (IST)
दिल्ली मुंबई हाईवे से लेकर हिसार एयरपोर्ट पर रनवे निर्माण का ठेका संभाल रही विधायक कुंडू की कंपनी
महम के निर्दलीय विधायक कुंडू के 30 ठिकानों पर आयकर टीम की छापेमारी जारी है

हिसार [वैभव शर्मा] महम से निर्दलीय विधायक बलराज कुंडू की कंपनी और रिश्तेदारों के यहां शुक्रवार को भी आयकर विभाग की रेड जारी है। इस दौरान हर कोई कंपनी की प्रोफाइल को जानना चाहता है। लोगों के मन में कई प्रश्न हैं, जिसमें सबसे बड़ी बात है कि यह कंपनी किस क्षेत्र में काम करती है। तो जानकारों की मानें तो विधायक बलराज कुंडू की कंपनी केसीसी बिल्डकोन प्राइवेट लिमिटेड ने देश के कई बड़े हाईवे का निर्माण किया है। जिमसें गुजरात में कई हाइवे प्रोजेक्ट, दिल्ली-वडोदरा प्रोजेक्ट, हरियाणा में कुंडली मानेसर हाइवे और पिछली सरकार में हिसार एयरपोर्ट पर रनवे के विस्तार का टेंडर भी केसीसी बिल्डकोन को मिला है।

हिसार एयरपोर्ट पर एक से दो माह पूर्व इस रनवे पर कार्य भी शुरू हो चुका है। इसके अलावा पश्चिम बंगाल, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, गुजरात, छत्तीसगढ़ सहित अन्य राज्यों में कंपनी अभी तक राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के माध्यम से सड़कों के बड़े प्रोजेक्टों को हैंडल कर रही है। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी का दायरा कितना बड़ा है।

8 हजार करोड़ रुपये का है टर्नओवर

कुंडू की केसीसी बिल्डकोन का करीब 8 हजार करोड़ रुपये का टर्नओवर बताया जा रहा है। यह कंपनी कई बड़े कंस्ट्रक्शन और प्रोपर्टी के काम में डील करती आई है। सूत्रों की मानें तो कंपनी के कई लेनदेन नगद में हो रखे हैं। जबकि इतनी बड़ी तादात में रुपयों का लेनदेन भी एक शक जाहिर कर रहा है। हांसी में विधायक के ससुराल पक्ष की कोठी पर वीरवार से लगातार 20 घंटे से जांच चल रही है। हालांकि अभी तक कुछ खास नहीं मिला है। मौजूदा समय में एक-एक परिजनों से अधिकारी बात कर बयान दर्ज कर रहे हैं।  

बड़ी अकाउंटस टीम हैंडल करती है कारोबार

केसीसी बिल्डकोन कंपनी के खाते को मैनेज कराने के लिए कंपनी ने अकाउंट्स की टीम को भी रखा है। जिमसें कई अकाउंट्स के कई एक्सपर्ट शामिल हैं। जानकारों की मानें तो यही कारण है कि अभी तक रेड की कार्यवाही इसीलिए जारी है क्योंकि आयकर विभाग के हाथ अभी तक कुछ खास नहीं लगा है।

chat bot
आपका साथी