एफसी कालेज में दाखिला की तैयारी शुरू

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से कालेजों में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 05:47 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 05:47 AM (IST)
एफसी कालेज में दाखिला की तैयारी शुरू
एफसी कालेज में दाखिला की तैयारी शुरू

मिशन एडमिशन :

चित्र : 01

जागरण संवाददाता, हिसार :

उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से कालेजों में दाखिला के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। आवेदन केवल आनलाइन होंगे, इसलिए कालेजों ने भी अपने स्तर पर तैयारियां शुरू की है। शहर के एफसी महिला कालेज ने भी आनलाइन दाखिलों के लिए तैयारियां शुरू की है। सभी कर्मचारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि आनलाइन दाखिला में किसी भी छात्रा को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। प्रिसिपल ने अपने स्टाफ सहयोगियों की मीटिग भी ली है।

शहर में छात्राओं के लिए एफसी कालेज में 1300 सीटों पर दाखिला होगा। इसके लिए सीटों का निर्धारण हो चुका है। कालेज प्रिसिपल डा. अनिता सहरावत ने आनलाइन दाखिला के लिए तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने व्यवस्था देखी कि छात्राओं को किसी भी काम के लिए कालेज ना आना पड़े। आनलाइन आवेदन, मैरिट लिस्ट से लेकर फीस जमा भी आनलाइन होगी। इसके लिए प्रशासनिक कार्यों में जुटे कर्मचारियों को भी कहा गया है। डाटा एकत्र करने के लिए होम वर्क पूरा कर लिया गया है। कालेज के अधीक्षक मनोज कुमार ने भी कार्यालय में दाखिला के लिए तैयारियां शुरू की हैं। सभी कर्मचारियों को व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए हैं ताकि छात्राओं को परेशानियों का सामना ना करना पड़े। कालेज में उपलब्ध कोर्स और सीटें

कोर्स सीटें

बीए 600

बी-कॉम 300

बीएससी नान मेडिकल 80

कंप्यूटटर साइंस के साथ बीएससी नान मेडिकल 50

बीएससी मेडिकल 200

बायोटेक के साथ बीएससी मेडिकल 50

पीजीडीवाय 40

एमए साइकोलोजी 40

एमए योगा 40

एम-काम 80 हमारी तैयारियां पूरी : प्रिसिपल

दाखिला के लिए शेड्यूल जारी हो गया है। आनलाइन आवेदन होंगे। दाखिला कमेटियों का गठन भी कर लिया गया है। इसके अलावा प्रशासनिक स्तर पर भी व्यवस्था हो गई है। किसी भी छात्रा को दाखिला के लिए परेशानियों का सामना नहीं करने दिया जाएगा।

- डा. अनिता सहरावत, प्रिसिपल, एफसी कालेज, हिसार।

chat bot
आपका साथी