दुष्‍कर्म के आरोपित को जेल में छोड़ने जा रही थी पुलिस, नीचे उतर वाहन के आगे लगा दी छलांग

दुष्कर्म के एक मामले के आरोपित भिवानी के गांव सांगवान निवासी बलजीत पुत्र रण सिंह संदिग्ध परिस्थितियों में कैंटर के आगे कूद गया और उसकी मौत हो गई।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 11:54 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 11:54 AM (IST)
दुष्‍कर्म के आरोपित को जेल में छोड़ने जा रही थी पुलिस, नीचे उतर वाहन के आगे लगा दी छलांग
दुष्‍कर्म के आरोपित को जेल में छोड़ने जा रही थी पुलिस, नीचे उतर वाहन के आगे लगा दी छलांग

झज्जर, जेएनएन। 27 मई को बहादुरगढ़ महिला थाना में दर्ज हुए दुष्कर्म के एक मामले के आरोपित भिवानी के गांव सांगवान निवासी बलजीत पुत्र रण सिंह संदिग्ध परिस्थितियों में कैंटर के आगे कूद गया और उसकी मौत हो गई। बहादुरगढ़ महिला थाना की टीम आरोपित को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत करने के बाद दुलीना स्थित जिला कारागार में छोडऩे के लिए जा रही थी। बीच रास्ते में गुरुग्राम बाइपास से कुछ दूरी पर लघुशंका के लिए गाड़ी को रूकवाने वाले आरोपित बलजीत के साथ घटनाक्रम घटित हुआ है।

प्रारंभिक तौर पर सामने आया है कि पुलिस की टीम आरोपित को एक निजी गाड़ी में जेल छोडऩे जा रही थी। इधर, मामला संज्ञान में आने के बाद डीएसपी अजायब सिंह, डीएसपी राहुल देव और डीएसपी शमशेर सिहं टीम सहित मौके पर पहुंचे। शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में लाया गया।

बता दें कि 27 मई को बहादुरगढ़ के महिला थाना में दर्ज हुए दुष्कर्म के एक मामले में पुलिस टीम ने आरोपित बलजीत को दिन में गिरफ्तार किया था। रविवार देर शाम को ड्यूटी मजिस्ट्रेट द्वारा आरोपित को न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद पुलिस टीम उसे दुलीना स्थित जिला कारागार में छोडऩे के लिए आ रही थी। पुलिस के मुताबिक बाइपास से गुरुग्राम वाले मुख्य मार्ग पर आने के बाद बलजीत ने लघुशंका के लिए गाड़ी को रुकवाया।

इसी दौरान पुलिस को चकमा देते हुए बलजीत वहां से गुजर रहे एक कैंटर के आगे जा कूदा। दुर्घटना में आई गंभीर चोटों के कारण उसकी मौत हुई है। घटनाक्रम संज्ञान में आने के बाद पुलिस की विभिन्न टीमों ने मौका-ए-वारदात तथा सिविल अस्पताल का दौरा करते हुए छानबीन की है। बहरहाल, अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया कि कैंटर के आगे कूदने का क्या कारण रहा। कैंटर चालक सहित पुलिस टीम से होने वाली पूछताछ के बाद इस मामले का पटाक्षेप हो पाएगा।

---आरोपित को पुलिस टीम दुलीना जेल छोडऩे जा रही थी। किन कारणों से उसने यह कदम उठाया। जांच का विषय है। गाड़ी निजी थी या सरकारी, यह भी जांच के बाद स्पष्ट हो पाएगा।

- अजायब सिंह, डीएसपी, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी