हिसार में दुष्‍कर्म का केस दर्ज करवाने वाली नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दाह संस्कार रुकवाया

नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत के बाद परिजन उसे संस्कार के लिए गांव के श्‍मशान घाट में ले आए। गुप्त सूचना पर पुलिस नाबालिग के घर पहुंची पुलिस को पता चला कि लड़की को परिजन संस्कार के लिए लेकर चले गए तब पहुंच संस्‍कार रुकवाया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 05:09 PM (IST)
हिसार में दुष्‍कर्म का केस दर्ज करवाने वाली नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, दाह संस्कार रुकवाया
संदिग्‍ध हालातों में मौत के बाद पुलिस नाबालिग लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में ले आई।

हिसार, जेएनएन। हिसार जिले के एक गांव की नाबालिग लड़की की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मौत के बाद परिजन उसे संस्कार के लिए गांव के श्‍मशान घाट में ले आए। गुप्त सूचना पर पुलिस नाबालिग के घर पहुंची, पुलिस को पता चला कि लड़की को परिजन संस्कार के लिए लेकर चले गए तभी पुलिस तुरंत श्‍मशान भूमि में पहुंची और संस्कार रुकवा दिया। पुलिस नाबालिग को सामान्य अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए ले आई और पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

पुलिस को दिए बयान में नाबालिग लडकी के पिता ने कहा कि वह रात को घर नहीं थे। मेरे माता-पिता अलग कमरे में सोए हुए थे। मेरी बेटी को सुबह मैंने देखा तो वह अचेत अवस्था में मिली। तुरंत गांव के एक डॉक्टर को बुलाया तो पता चला बेटी की मौत हो चुकी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पता चला कि नाबालिग लडकी की मौत की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंचे और परिजन ग्रामीणों संग अंतिम संस्कार करने जा रहे थे तभी पुलिस ने संस्कार को रुकवा दिया। इसके बाद जिले से महिला पुलिस और डॉक्टर टीम मौके पर पहुंची।

करीब तीन घंटे तक ग्रामीण और पुलिस श्‍मशान भूमि में रही। फिर पुलिस नाबालिग लड़की के शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में ले आई। पोस्टमार्टम के सैंपल विसरा जांच के लिए भेज दिए गए हैं। बालसमंद चौकी प्रभारी ने बताया कि सूचना मिलने पर मौके पर जाकर संस्कार रुकवा दिया गया और शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। मौत का कारण अभी पता नही चला है। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

सितंबर में नाबालिग लडकी ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था

मृतक नाबालिग लडकी ने बीते वर्ष सितंबर माह में महिला थाना हिसार में गांव के ही युवकों पर दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस ने पीड़िता के बयान पर पोस्‍को एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया था। पोस्को एक्ट के मामले में पुलिस ने किसी की गिरफ्तारी नहीं की थी। युवकों के सैंपल जांच को भेजे हुए थे।

नाबालिग के घर के कैमरे चेक करेगी पुलिस

पुलिस मामले को हर एंगल से चेक कर रही है। बुधवार को पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। पुलिस को जानकारी मिली कि लड़की के घर के कमरे और गली में कैमरे लगे हुए हैं। अब पुलिस मृतका के मौत के मामले की गहनता से जांच करने के लिए घर में लगे कैमरे भी चेक करेगी।

chat bot
आपका साथी