किसान आंदोलन की वजह से बहादुरगढ़ के तीन व टीकरी बार्डर स्टेशन से मेट्रो सेवा बंद

हरियाणा में बहादुरगढ़ के तीन मेट्रो स्टेशनों व दिल्ली के टीकरी बार्डर पर मेट्रो ट्रेन सेवा बंद रखी। हालांकि यह सेवा फिलहाल दो बजे तक बंद की गई है। अगर स्थिति नियंत्रण में रहती है तो ट्रेन सेवा दो बजे के बाद बहाल कर दी जाएगी।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 09:59 AM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 09:59 AM (IST)
किसान आंदोलन की वजह से बहादुरगढ़ के तीन व टीकरी बार्डर स्टेशन से मेट्रो सेवा बंद
मेट्रो ट्रेन सेवा बंद होने से बहादुरगढ़ से दिल्ली जाने वाले हजारों यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

बहादुरगढ़, जेएनएन। किसान आंदोलन के कारण डीएमआरसी की ओर से भी हरियाणा में बहादुरगढ़ के तीन मेट्रो स्टेशनों व दिल्ली के टीकरी बार्डर पर मेट्रो ट्रेन सेवा बंद रखी। हालांकि यह सेवा फिलहाल दो बजे तक बंद की गई है। अगर स्थिति नियंत्रण में रहती है तो ट्रेन सेवा दो बजे के बाद बहाल कर दी जाएगी। मेट्रो ट्रेन सेवा बंद होने से बहादुरगढ़ से दिल्ली जाने वाले हजारों यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मेट्रो स्टेशनों पर यात्रियों को गेट बंद मिले। बंद गेटों पर नोटिस चस्पा कर रखा था कि बहादुरगढ़ के ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी व पंडित श्रीराम शर्मा एमआइई मेट्रो स्टेशन और दिल्ली के टीकरी बार्डर का मेट्रो स्टेशन दो बजे तक कोई मेट्रो ट्रेन सेवा नहीं रहेगी।

यहां पर सुबह छह बजे से ही मेट्रो ट्रेनें शुरू हो जाती हैं। यहां से कीर्ति नगर व इंद्रलोक के लिए ट्रेन चलती हैं। इसके बाद इन दोनों स्टेशनों से यात्री अन्य स्टेशनों के लिए भी ट्रेन सेवा लेकर अपने गंतव्य तक पहुंचते हैंं। मगर सुबह जैसे ही यात्री स्टेशनों पर पहुंचे तो वे यहां के गेट बंद देखकर और नोटिस चस्पा देकर उन्हें हैरानी हुई। बाद में निराश होकर उन्हें लौटना पड़ा। हालांकि नोटिस को पढ़ने के बाद उन्हें शांति मिली कि टीकरी कलां से मेट्रो सेवा मिल जाएगी। इसके बाद नौकरी पेशा व दिल्ली जाने वाले यात्री तुरंत ऑटो रिक्शा, जीप, बस व अन्य सवारी वाहनों में बैठकर टीकरी कलां पहुंचे और ट्रेन में सवार होकर अपने गंतव्यों तक पहुंचे। हालांकि इस दौरान उन्हें 20 से 30 रुपये किराये के रूप में अतिरिक्त खर्च करने पड़े और ड्यूटी पर देरी से भी पहुंचे।

सुनिये यात्रियों की परेशानी, उन्हीं की जुबानी:::::

मैं अपने बेटे के साथ बहादुरगढ़ में किसी काम से आया हुआ था। मुझे घर वापस जाना था। बसें कम चल रही हैं। ऐसे में सुबह करीब आठ बजे मेट्रो में सवार होकर घर जाने की सोची। मगर बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन पर आकर पता चला कि यहां से ट्रेन सेवा बंद है। ऐसे में अब टीकरी कलां से ट्रेन पकड़नी होगी।

-----अनूप, शहादरा, दिल्ली।

.....

मैं बहादुरगढ़ में अपने दोस्त से मिलने आया था। आज नोएडा जाना था। इसीलिए सुबह की घर से निकल लिया। सोचा मेट्रो ट्रेन में सवार होकर चला जाऊंगा। मगर यहां आने पर पता चला कि मेट्रो सेवा बहादुरगढ़ के किसी भी स्टेशन से नहीं है। ऐसे में अब टीकरी कलां तक किसी वाहन में जाना पड़ेगा। इससे समय काफी बर्बाद होगा और अतिरिक्त किराया भी लगेगा।

---दिनेश, यूपी।

...

मैं डिफेंस विभाग में काम करता हूं। हर रोज मेट्रो से ड्यूटी पर आता जाता हूं। मुझे आज उद्योग विहार जाना था। इसीलिए घर से निकला था कि बहादुरगढ़ सिटी से मेट्रो पकड़ लूंगा। मगर यहां पर ट्रेन सेवा बंद मिली। अब टीकरी कलां से मेट्रो में सवार होकर उद्योग विहार जाऊंगा। ट्रेन सेवा बंद होने से काफी परेशानी हुई है।

---सुमित, वत्स कालोनी, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी