पटवारियों व कानूनगो की समस्याओं का निदान करवाने के लिए डीसी को सौंपा ज्ञापन

दि रेवेन्यु पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन ने जिला उपायुक्त को ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:29 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:29 AM (IST)
पटवारियों व कानूनगो की समस्याओं का निदान करवाने के लिए डीसी को सौंपा ज्ञापन
पटवारियों व कानूनगो की समस्याओं का निदान करवाने के लिए डीसी को सौंपा ज्ञापन

फोटो- 58

जागरण संवाददाता, हिसार।

दि रेवेन्यु पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन ने जिला उपायुक्त को पटवारियों व कानूनगो की समस्याओं का ज्ञापन सैंपकर समस्या समाधान का अनुरोध किया।

एसोसिएशन के जिला सचिव बलबीर झाझडिय़ा ने बताया कि जिले में रिक्त पदों पर कानूनगो की पदोन्नति की जाए। एलटीसी साल 2016-19 में वंचित पटवारी कानूनगो को व साल 2019-23 की सभी पटवारी कानूनगो को बजट का प्रावधान करवाकर एलटीसी दिलवाई जाए। जो पटवारी स्थाई नहीं है, उनका स्थाईकरण किया जाए। काफी संख्या में पटवारी व कानूनगो के मेडिकल बिल बकाया है, उन सभी का मेडिकल बिल जल्दी से जल्दी दिलवाया जाए। सेवानिवृत कानूनगो, पटवारियों को लगभग सेवानिवृत हुए एक साल हो गया लेकिन उनको अभी तक 10 महीने का जो वेतन मिलता है, वो नहीं मिला। बजट का प्रावधान करके वेतन दिलवाया जाये व सेवारत पटवारी व कानूनगो को समय पर वेतन दिलवाया जाए। जिला की सभी तहसीलों में कम्पयूटर आपरेटरों की कमी को पूरा किया जाए व सभी पटवारियों को सक्षम दिया जाए आदि मांगें शामिल हैं।

-------------

कई बार समस्याओ पर दिला चुके हैं ध्यान

दि रेवेन्यु पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन ने बताया कि इससे पहले भी कई बार उपायुक्त को ज्ञापन दे चुके हैं कितु कोई समाधान नहीं किया गया। लंबे समय से चली आ रही उनकी समस्याओं पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। ज्ञापन के मौके पर उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि 10 अगस्त तक उनकी मांगों का निदान कर दिया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में सभी तहसीलों के प्रधान व सचिव के अलावा जिला कमेटी से प्रीतम सिंह, विक्रम, राजकुमार, नरेश संधु, रामचंद्र, अजय कुमार, बलदेव सिंह भाटी, मनजीत सिंह व सर्व कर्मचारी संघ नेता सुरेन्द्र मान, राजेश बागड़ी आदि भी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी