Rohtak: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर गुस्सा, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने फूंका आतंकवाद का पुतला

विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश प्रमुख धर्माचार्य संपर्क तिलक राज ने कहा कि बांग्लादेश व अन्य देशों में हिंदुओं अत्याचार बढ़ रहे हैं। जिसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। वहां आतंकवाद हावी हो रहा है। जिसके चलते हिंदुओं पर अत्याचार भी बढ़ रहे हैं।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 02:46 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 02:46 PM (IST)
Rohtak: बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर गुस्सा, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने फूंका आतंकवाद का पुतला
विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों रोहतक में प्रदर्शन किया।

जागरण संवाददाता, रोहतक। बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और नरसंहार से रोहतक में गुस्सा देखा जा रहा है। यहां विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों ने रोहतक में न केवल प्रदर्शन किया बल्कि आतंकवाद का पुतला भी फूंका। इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों पर रोक लगाए जाने और उन्हें सुरक्षा व न्याय देने की मांग भी की है। दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने रोहतक में संत समाज के सानिध्य में प्रदर्शन किया। उन्हें न्याय दिलाते हुए उचित मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार

इस दौरान विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता बुधवार को गोहाना अड्डा चौक पर एकित्रत हुए। जहां पर संत समाज के भी प्रमुख प्रतिनिधि शामिल हुए। जिनमें महामंडलेश्वर स्वामी विश्वेश्वरानंद, बाबा कालीदास, बाबा कर्णपुरी, मानेश्वरी देवी, सूखा शाह, राघवेंद्र भारती आदि शामिल रहे। सभी ने एक सुर में हिंदुओं की सुरक्षा किए जाने व उन्हें न्याय दिलाते हुए उचित मुआवजा दिए जाने की मांग उठाई।

हिंदुओं में बढ़ा गुस्सा

यहां पर विश्व हिंदू परिषद के प्रदेश प्रमुख धर्माचार्य संपर्क तिलक राज ने कहा कि बांग्लादेश व अन्य देशों में हिंदुओं अत्याचार बढ़ रहे हैं। जिसे कतई सहन नहीं किया जाएगा। वहां आतंकवाद हावी हो रहा है। जिसके चलते हिंदुओं पर अत्याचार भी बढ़ रहे हैं। उन्होंने हिंदुओं से एकजुट होने और आतंकवाद के खिलाफ जोरदार प्रहार करने का आह्वान भी किया।

फूंका आतंकवाद का पुतला

साधू-संतों ने भी लोगों से हिंदू धर्म की रक्षा व हितों के लिए आगे आने का आह्वान किया। इसके बाद सभी प्रदर्शन करते हुए गोहाना अड्डा चौक से भगत सिंह पार्किंग की ओर रवाना हो गए। नारेबाजी करते हुए सभी लोग किला रोड से गुजरे और फिर भिवानी स्टैंड पर लाल मस्जिद के सामने आतंकवाद का पुतला फूंका। इस दौरान मौके पर अनेक दुकानदार भी मौजूद रहे। मौके पर पुलिस भी तैनात रही।

chat bot
आपका साथी