हिसार नगर निगम में जन्म-मृत्यु शाखा का कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने से सब कमेटी बैठक स्थगित

निगम की जन्ममृत्यु शाखा में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण निगम कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग ने कार्यालय को 19 अप्रैल के लिए बंद करने के आदेश दे दिए है। जिसके कारण सब कमेटी की बैठक स्थिगित करनी पड़ी है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 11:10 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 11:10 AM (IST)
हिसार नगर निगम में जन्म-मृत्यु शाखा का कर्मचारी कोरोना संक्रमित होने से सब कमेटी बैठक स्थगित
हिसार नगर निगम में आज होने वाली सब कमेटी की बैठक स्‍थगित हो गई है

हिसार, जेएनएन। नगर निगम कार्यालय में कोविड-19 का केस मिलने पर मेयर और पार्षद शहर के विकास पर खर्चे का ब्योरा नहीं ले पाए। कारण रहा कि निगम की जन्ममृत्यु शाखा में एक कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण निगम कमिश्नर अशोक कुमार गर्ग ने कार्यालय को 19 अप्रैल के लिए बंद करने के आदेश दे दिए है। जिसके कारण सब कमेटी की बैठक स्थिगित करनी पड़ी है। हालांकि सब कमेटी के पदाधिकारियों में 19 अप्रैल को सुबह तक मीटिंग को लेकर असमंजस में थे कि बैठक होगी या नहीं। उन्होंने मेयर से बातचीत की तब जाकर उन्हें स्थिति क्लियर हुई कि बैठक रद्द हो गई है। वहीं डिप्टी मेयर से लेकर पार्षद तक हैरान है कि एक कोरोना पॉजिटिव आने के कारण एक शाखा बंद करने की बजाए पूरा कार्यालय बंद कैसे किया। निगम कमिश्नर का यह फैसला पार्षदों के लिए विचारणीय रहा।

बस कमेटी की मीटिंग में ये मुद्दें थे अहम

फाइनेंस, कॉट्रेक्ट और परचेज सब कमेटी की बैठक सब कमेटियों से अहम मानी जाती है कारण है कि इसमें निगम की ओर से शहर के विकास में खर्च किए गए धन का ब्योरा मेयर व पार्षद निगम अफसरों से लेते है। इसमें मुख्य सवाल यहीं होते है कि सालभर में निगम अफसरों से कितने टेंडर किया। उन टेंडर पर कितना खर्च किया। विकास कार्यों की क्या स्थिति है। आगामी खर्च की क्या प्लानिंग है। अकाउंट ब्रांच और ऑडिट ब्रांच के रिकार्ड के बारे में जानकारी लेंगे।

ये भी जानें

हरियाणा नगर निगम एक्ट 1994 की धारा 40 के अंतर्गत नगर निगम की सब कमेटियों का पूर्व की भांति गठन किया गया था।

सब कमेटी में ये है सदस्य

चेयमैन -   मेयर - गौतम सरदाना

वाइस चेयरमैन - सीनियर डिप्टी मेयर - अनिल सैनी

सदस्य - डिप्टी मेयर - जयवीर गुज्जर

सदस्य - पार्षद - जयप्रकाश

सदस्य - पार्षद - अनिल जैन

---फाइनेंस, कांट्रेक्ट और परचेज सब कमेटी की बैठक कोविड-19 के कारण रद्द करनी पड़ गई है। सोमवार सुबह मेयर से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि बैठक रद्द कर दी है।

- जयवीर गुज्जर, डिप्टी मेयर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी