हिसार में चिकित्सा अधिकारी बोले- कोरोना वैक्सीन लगवाने से घबनाएं नहीं, हल्के लक्षण आना स्‍वभाविक

नए केंद्रों सहित कुल 23 केंद्रो पर मंगलवार को वैक्सीनेशन शुरु हो गया। मंगलवार को 2300 लाेगों को वैक्सीन देने का टारगेट है। वैक्सीनेशन के तीसरे दिन सिविल अस्पताल कोरोना के सैंपल करने वाले राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान एसएल मिंडा अस्पताल सेवक सभा अस्पताल कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 12:25 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 12:25 PM (IST)
हिसार में चिकित्सा अधिकारी बोले- कोरोना वैक्सीन लगवाने से घबनाएं नहीं, हल्के लक्षण आना स्‍वभाविक
हिसार में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर स्वास्थ्य अधिकारियों की टीकाकरण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली जाएगी।

हिसार [सुभाष चंद्र] आम लोगों में कोविशिल्ड वैक्सीन की जागरूकता लाने के लिए और वैक्सीनेशन को सुचारु बनाने के लिए जिला एनएचएम विभाग के अधिकारियों ने प्रयास शुरु कर दिए है। वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व निजी अस्पताल के अधिकारियों की वैक्सीन लगवाने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे, ताकि इससे वैक्सीन लगवाने के प्रति आम लोग भी जागरूक हो। शहर में बनाए गए चार नए केंद्रों सहित कुल 23 केंद्रो पर मंगलवार को वैक्सीनेशन शुरु हो गया। मंगलवार को 2300 लाेगों को वैक्सीन देने का टारगेट है।

वैक्सीनेशन के तीसरे दिन सिविल अस्पताल, कोरोना के सैंपल करने वाले राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान, एसएल मिंडा अस्पताल, सेवक सभा अस्पताल में काम करने वाले कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। सिविल अस्पताल में वैक्सीनेशन तीन दिन चलेगा। यहां 200 से अधिक डाक्टर, स्टाफ कर्मी, वैक्सीन लगवाएंगे। जिसमें सीएमओ, डिप्टी सीएमओ सहित अन्य स्वास्थ्य अधिकारी वैक्सीन लगवाकर अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे।

जानिए...अन्य स्वास्थ्य केंद्र जिन पर वैक्सीन लगेगी -

सीचसी आर्यनगर

सीएचसी बरवाला

सीएचसी मंगाली

सीएचसी नारनौंद

सीएचसी सिसाय

सीएचसी सोरखी

सीएचसी सीसवाल

सीएचसी उकलाना

एचडीएच हांसी

एसडीएच आदमपुर

सेक्टर 1-4 यूएचसी

आधार अस्पताल

सीएमसी अस्पताल

गीतांजलि अस्पताल

जेआईएमएस

महात्मा गांधी

सपरा अस्पताल

सर्वोदय अस्पताल

सुखदा अस्पताल

मेडिकल कॉलेज अग्रोहा

---------------

एनआरसी में वैज्ञानिकों सहित 70 कर्मचारियों को लगेगी वैक्सीन

एनआरसी में मंगलवार से टीकाकरण शुरु किया गया। इस दौरान वैज्ञानिक सहित 70 कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

----

सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर स्वास्थ्य अधिकारियों की टीकाकरण की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाली जाएगी। वैक्सीन के बारे में कुछ बातें लिखकर वैक्सीनेशन के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा। इससे आम लोगों में वैक्सीन के प्रति डर खत्म होगा। जिससे सभी कोरोना वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक होंगे। अब तक सिर्फ 14 लोगों को हल्की समस्याएं आई है जो एक फीसद भी नहीं है। इसलिए बिना घबराएं वैक्सीन लगवाएं।

डा. जितेंद्र शर्मा, नोडल अधिकारी, जिला एनएचएम विभाग।

chat bot
आपका साथी