राजगुरु मार्केट में माकड्रिल, फायरबिग्रेड निकालने में हाथ-पांव फूले

दमकल विभाग की टीम ने वीरवार को शहर के सबसे व्यस्त इलाके में चलाया अभियान।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:31 AM (IST)
राजगुरु मार्केट में माकड्रिल, फायरबिग्रेड निकालने में हाथ-पांव फूले
राजगुरु मार्केट में माकड्रिल, फायरबिग्रेड निकालने में हाथ-पांव फूले

फोटो- 51

जागरण संवाददाता, हिसार : दमकल विभाग की टीम ने वीरवार को शहर के सबसे व्यस्त राजगुरु मार्केट में माकड्रिल से रेस्क्यू की तैयारियों का जायजा लिया। टीम ने करीब तीन किलोमीटर का सफर साढ़े छह मिनट में तय किया। इस दौरान कई जगहों पर दमकल की गाड़ी फंस गई, जहां ट्रैफिक पुलिस की मदद लेनी पड़ी। नगर निगम की टीम के एक दमकल गाड़ी को निकालने में ही हाथ-पांव फूल गए। वहीं नगर निगम की टीम ने इस रेस्क्यू में अपनी तैयारियों को उचित बताया। हालांकि उन्होंने यह भी माना कि पार्किंग व्यवस्था में और सुधार की आवश्यकता है।

सायं 5 बजकर 16 मिनट पर दमकल की टीम ने सिटी थाना से माकड्रिल की शुरुआत की। टीम का टारगेट था राजगुरु मार्केट में तेलीयान पुल मार्ग के पास सैनी स्वीट्स की दुकान। इस दुकान तक टीम को आग बुझानी थी। टीम सिटी थाना के पास से चली। टीम जब रामचाट भंडार के सामने पहुंची तो वहां भाजपा नेता बाबूलाल अग्रवाल की दुकान के पास अवरुद्ध हो गया। दमकल को वहां गाड़ी रोकनी पड़ी। इसके बाद टीम ने वहां पर एक बोर्ड हटवाया और आगे बढ़ी। टीम सैनी स्वीट्स के पास से होते हुए राजगुरु मार्केट के प्रधान सुभाष टीनू आहुजा की दुकान के सामने से नागोरी गेट होते हुए बस स्टैंड पहुंची। निगम टीम के अनुसार यह पूरा सफर टीम ने सवा छह मिनट में तय किया।

माकड्रिल के बाद टीम ने हटवाया अतिक्रमण

माकड्रिल में निगम व दमकल टीम को कई जगह पार्किंग व्यवस्था दुरुस्त करने की समस्या नजर आई। इसलिए टीम ने राजगुरु मार्केट में पार्किंग व्यवस्था को बेहतर किया। साथ ही पार्किंग व्यवस्था करने वाले ठेकेदार को भी टीम ने तलब कर लिया। उसे ओर बेहतर पार्किंग व्यवस्था के लिए दिशा निर्देश दिए।

दिल्ली रोड सहित कई स्थानों से हटाया अतिक्रमण

तहबाजारी टीम ने कई स्थानों से अतिक्रमण हटवाया। दिल्ली रोड पर छह टेंट उखाड़े। इन टेंटों में लोग अपना सामान रखकर बेच रहे थे। टीम ने उनसे सार्वजनिक स्थान खाली करवाए। इसके अलावा सेक्टर 13, सेक्टर 16-17 और जिदल अस्पताल रोड से भी टीम ने अतिक्रमण हटवाया और सामान जब्त किया।

वर्जन

कैमरी रोड से लेकर दिल्ली रोड पर कई जगह अतिक्रमण हटवाया है। हमारा व्यापारियों से आग्रह है कि वे सड़कों पर अतिक्रमण न करें। त्योहारी सीजन में व्यवस्था बनाने में निगम प्रशासन का सहयोग करें।

- सुरेंद्र वर्मा, इंचार्ज, तहबाजारी टीम, नगर निगम हिसार। वर्जन

दमकल की टीम ने राजगुरु मार्केट में माकड्रिल किया है। एक स्थान पर उन्हें गाड़ी रोकनी पकड़ी। बाकी स्थानों पर व्यवस्था बेहतर थी।

- सुभाष टीनू आहुजा, प्रधान, राजगुरु मार्केट वेलफेयर एसोसिएशन हिसार।

chat bot
आपका साथी