डेयरी से लेकर सेंट्रल जेल शिफ्टिग सहित करीब आठ प्रोजेक्ट सिरे चढ़ाने सीएम से आज मुलाकात करेंगे मेयर

जागरण संवाददाता हिसार प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल से लेकर नगर निगम हाउस ने विकास के क

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 07:15 AM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 07:15 AM (IST)
डेयरी से लेकर सेंट्रल जेल शिफ्टिग सहित करीब आठ प्रोजेक्ट सिरे चढ़ाने सीएम से आज मुलाकात करेंगे मेयर
डेयरी से लेकर सेंट्रल जेल शिफ्टिग सहित करीब आठ प्रोजेक्ट सिरे चढ़ाने सीएम से आज मुलाकात करेंगे मेयर

जागरण संवाददाता हिसार : प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल से लेकर नगर निगम हाउस ने विकास के कई बहुत से प्रोजेक्ट पर अपनी सहमति तो दे दी, लेकिन उनमें से कई प्रोजेक्ट आज तक अधर में अटके हुए हैं। शहर के विकास में अहम रोल अदा करने वाले प्रोजेक्ट को रफ्तार देने के लिए मेयर गौतम सरदाना ने प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात के लिए आग्रह किया था। सीएम से मुलाकात कर शहर के विकास के करीब आठ बड़े प्रोजेक्ट व कार्य को उनके सामने रखेंगे। सीएम से मांग करेंगे कि शहर के विकास के इन बड़े प्रोजेक्टों को सिरे चढ़ाने में आ रही बाधाएं दूर हो। तभी ये प्रोजेक्ट सिरे चढ़ाए जा सकेंगे। इसके लिए मेयर गौतम सरदाना मंगलवार को प्रदेश मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। ऐसे में अब इस मुलाकात से शहर के कई बड़े प्रोजेक्ट को पंख लगने की उम्मीद पैदा हो गई है।

------------

मेयर सीएम के सामने ये रखेंगे प्रोजेक्ट

1. सेंट्रल जेल हिसार-वन को शहर से बाहर शिफ्ट करना : शहर के विकास में सेंट्रल जेल की जमीन अहम रोल अदा कर सकती है। यह बड़ा प्रोजेक्ट है यदि सेंट्रल जेल शहर से बाहर शिफ्ट होकर उसकी करीब 65 एकड़ जमीन नगर निगम को मिलती है तो इस जमीन पर योजनाबद्ध तरीके से एक नई मार्केट व शॉपिग मॉल बनाया जा सकता है। इस प्रोजेक्ट को एक बार फिर मेयर सीएम के सामने रखेंगे।

2. डेयरी शिफ्टिग प्रोजेक्ट : 29 दिसबंर 2014 को प्रदेश मुख्यमंत्री ने हिसार में डेयरी शिफ्टिग प्रोजेक्ट की मांग की थी। लेकिन यह प्रोजेक्ट कई कारणों के चलते आज भी अधर में है। इस प्रोजेक्ट का नक्शा पास होने के लिए मुख्यालय भेजा हुआ है। जिसे पास करवाया जाएगा, ताकि योजना को पंख लग सकें।

3. आजाद नगर में दीवार का मामला : आजाद नगर में दीवार के कारण सड़क की चौड़ाई बढ़ाने का कार्य अटका हुआ है। यदि दीवार हटती है। आजाद नगर की मुख्य सड़कों में से एक सड़क की चौड़ाई बढ़ जाएगी। जिससे जनता को काफी लाभ होगा इत्यादि कई प्रोजेक्ट ऐसे है जो मेयर ने तैयार कर लिए है जिन्हें सीएम के सामने रखा जाएगा।

4. ऑटो मार्केट में कई दुकानदारों ने बेसमेंट बनाई हुई है। इन बेसमेंट को वैध की श्रेणी में लाने के लिए प्लानिग की जा रही है। उस प्लान को सीएम के सामने रखा जाएगा।

5. बड़े प्लाटों की सब डिविजन हो चुकी है उनके नक्शे पास करवाने का प्रोजेक्ट भी तैयार किया है।

6. पार्किंग से लेकर अवैध निर्माण से व निगम की आय बढ़ाने के कई ऐसे अहम मुद्दें है मेयर सीएम के सामने रखेंगे।

7. तेजा मार्केट के विकास को लेकर भी मुख्यमंत्री के साथ चर्चा की जाएगी।

--------------------

मंगलवार को सीएम से मुलाकात के लिए समय लिया है। शहर के विकास से जुड़े कई प्रोजेक्ट प्रदेश मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने रखेंगे। उन्हें सिरे चढ़ाने के लिए उनसे बातचीत की जाएगी। मेरा प्रयास है कि शहर में अधिक से अधिक विकास कार्य हो। जनता को सहुलियत मिले।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी