वार्ड-6 में तीन माह से बंद काम करवाया शुरू

डी-प्लान में समय पर राशि नहीं मिलने से ठेकेदार की ओर से तीन माह से बंद काम को दोबारा शुरू करवा दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 05:25 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:25 AM (IST)
वार्ड-6 में तीन माह से बंद काम करवाया शुरू
वार्ड-6 में तीन माह से बंद काम करवाया शुरू

जागरण संवाददाता, हिसार : डी-प्लान में समय पर राशि नहीं मिलने से ठेकेदार की ओर से तीन माह से सीवरेज लाइन बिछाने के बंद कार्य को मेयर ने वीरवार को शुरू करवाया। तीन माह से सीवरेज लाइन बंद होने के चलते क्षेत्रवासियों को आ रही समस्या के बारे में पार्षद उमेद खन्ना ने मेयर और अफसरों को अवगत करवाया था। इसी कड़ी में वीरवार को मेयर गौतम सरदाना वार्ड-6 में पहुंचे और लोगों की समस्याएं सुनी। साथ ही तीन माह से बंद सीवरेज लाइन बिछाने के कार्य को फिर से शुरू करवाया। इस दौरान जनस्वास्थ्य विभाग के एक्सइएन एसके त्यागी और एसडीओ जयवीर सिंह मौजूद रहे।

----------------

पार्षद के प्रयास लाए रंग, शुरू हुआ कार्य

पार्षद उमेद खन्ना वार्ड में विकास कार्यों के लिए लगातार प्रयासरत है। इसी कड़ी में उन्होंने सीवरेज लाइन की समस्या हाउस की बैठक से लेकर समीक्षा बैठक तक में रखी। उमेद खन्ना ने बताया कि डी-प्लान के तहत वार्ड-6 की गली नंबर छह में करीब 150 मीटर लंबी ठेकेदार ने सीवरेज लाइन बिछा दी थी। करीब 100 मीटर पार्ट रह गया था। ठेकेदार ने यह कहते हुए कार्य बीच में ही रोक दिया था कि उसे अपने किए हुए कार्य की अभी पेमेंट नहीं मिली है। इसलिए जब तक उसे राशि नहीं मिलेगी वह आगे कार्य नहीं करेगा। इस कारण मार्च माह से कार्य बंद था। जिसे अब शुरू करवाया गया है। यह सीवरेज लाइन बिछाने से इस क्षेत्र में सीवरेज की समस्या का स्थाई समाधान होगा। ठेकेदार ने आश्वासन दिया है कि करीब एक सप्ताह में समस्या का समाधान हो जाएगा। लाइन बिछने के बाद नगर निगम प्रशासन द्वारा सड़क निर्माण कार्य भी जल्द ही करवा दिया जाएगा।

-----------------

पार्षद डा. उमेद खन्ना ने बताया कि गली नंबर छह में अमृत योजना के तहत पानी की लाइन बिछाई गई थी। लेकिन पुरानी सीवरेज लाइन नहीं बदली गई थी। तीन माह पहले डी प्लान के तहत 150 मीटर का टुकडा बदला गया था। इसी ग्रांट के तहत आज बचा हुआ 100 से 150 मीटर टुकड़े को बदलने का कार्य शुरू किया गया है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि बारिश न आने की स्थिति में एक सप्ताह में लाइन बिछाने का कार्य पूर्ण हो जाएगा। बारिश आने पर लाइन बिछाने में देरी हो सकती है।

-------------------

वार्ड 6 की गली नंबर 6 मुख्य सड़क है। सीवरेज लाइन का एक टुकड़ा रहने के कारण सड़क बनाने का कार्य अधर में लटका हुआ था। पूर्व में डी प्लान की ग्रांट से सीवरेज लाइन का कुछ हिस्सा डाला गया था। लेकिन 100 से 150 मीटर के करीब का टुकड़ा रह गया था। जिसकी लाइन बिछाने का कार्य आज शुरू करवाया गया है। इससे सीवरेज ओवरफ्लो की समस्या का भी समाधान होगा।

- गौतम सरदना, मेयर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी