Mask Challan scam: Mask Challan scam: सिरसा में आप ने किया प्रदर्शन, गबन राशि की न्यायिक जांच की मांग

सिरसा में मास्क चालान की राशि के गबन का मामला गरमाता जा रहा है। अब इसमें राजनीतिक रंग भी पड़ गया है। आम आदमी पार्टी ने न्यायिक जांच के लिए लघु सचिवालय पर प्रदर्शन किया। स्वास्थ्य और पुलिस विभाग के अफसरों पर मिलीभगत के आरोप लगाए।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 03:22 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 03:22 PM (IST)
Mask Challan scam: Mask Challan scam: सिरसा में आप ने किया प्रदर्शन, गबन राशि की न्यायिक जांच की मांग
सिरसा में लघु सचिवालय में धरना देते आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता।

सिरसा, जेएनएन। सिरसा में मास्क चालान जुर्माना राशि में करोड़ों रुपये के गबन के मामले में आम आदमी पार्टी ने प्रदर्शन किया। मामले की न्यायिक जांच सरकार और प्रशासन से शुरू करवाने ओर जांच के दौरान सिरसा में मास्क के चालान काटने पर रोक लगाने की मांग की। आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष विरेन्द्र कुमार एडवोकेट वा हंसराज सामा के संयुक्त नेतृत्व में लघु सचिवालय के सामने धरना दिया गया। धरने में पार्टी के पश्चिमी हरियाणा जोन प्रवक्ता कृष्ण वर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

धरने का संचालन जिला महासचिव ताराचंद फौजी और जोन युवा उपाध्यक्ष राजन हिंदुस्तानी ने किया। जिलाध्यक्ष विरेंद्र कुमार ने कहा कि पुलिस ने पिछले एक साल में मास्क के धड़ाधड़ चालान काटे। इससे साफ है कि यह राशि 25 से 50 करोड़ तक हो सकती है। लेकिन प्रशासन की ओर से छपवाई गई रसीद बुकों एवं काटी गई रसीद बुकों को गायब करके पर्दा डाला जा रहा है। करोड़ों रुपये की राशि को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों ने मिलीभगत करके गबन कर लिया। छपवाई गई चालान रसीद बुकों के रिकॉर्ड व जुर्माने के रूप में काटी गई रसीद बुकों के रिकार्ड गायब करके गबन पर पर्दा डालने की कोशिश की जा रही है।

उनका कहना है कि करोड़ों रुपये की राशि को केवल एक करोड़ 50 लाख रुपये बताकर सारे मामले के लिए स्वास्थ्य विभाग क्लर्क को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इसलिये जिले के आला अधिकारी जांच न करवाकर मामले को दबाना चाहते हैं ताकि भविष्य में भी मास्क चालान की मोटी राशि की बंदरबाट कर सकें।

दूसरे जिलों में भी हो सकती हैं गड़बड़ियां

पश्चिमी हरियाणा जोन प्रवक्ता कृष्ण वर्मा ने कहा कि यह बहुत बड़ा मामला है। आम आदमी पार्टी ने सिरसा ने इसका खुलासा किया है। इस प्रकार की गड़बड़ियां प्रदेश के अन्य जिलों में भी हो सकती हैं। इस अवसर वरिष्ठ नेता हरबंस लाल, आप नेत्री शकुंतला वर्मा, हलका संगठन मंत्री महाबीर चौबुर्जा, हलका उपाध्यक्ष प्रमोद वधवा, युवा नेता सौरव राठौर, ओम प्रकाश, हरीश कुमार, बनारसी दास, प्रदीप, भजन लाल, प्रॉपर्टी डीलर एसोसिएशन से विष्णु सिंगला, साहिल कुमार, पवन गर्ग, राजेश फुटेला, सोनू गिरधर, तरुण मेहता आदि उपस्थित थे।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी