हिसार में अब निर्धारित समय तक खुलेंगे बाजार, समय से होंगे बंद, इसलिए लिए गया है फैसला

पटेल नगर मार्केट में सुरक्षा को लेकर डीएसपी अभिमन्यु ने पटेल नगर में व्यापारियों से बैठक की। डीएसपी अभिमन्यु और व्यापारियों ने चर्चा में गर्मियों में मार्केट के समय को रात 11 बजे तक करने और सर्दियों में रात 10 बजे तक करने की बात कहीं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 09:08 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 09:08 AM (IST)
हिसार में अब निर्धारित समय तक खुलेंगे बाजार, समय से होंगे बंद, इसलिए लिए गया है फैसला
हिसार मार्केट में लोकेशन के अनुसार 12 से 16 कैमरे लगाए जाएंगे, जो हाई डेफिनेशन के होंगे

जागरण संवाददाता, हिसार। अब हिसार में समय से बाजार बंद हो जाएंगे। शहर की पटेल नगर मार्केट में सुरक्षा को लेकर डीएसपी अभिमन्यु ने पटेल नगर में व्यापारियों से बैठक की। बैठक में उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि मार्केट का एक समय निर्धारित कर दिया जाए, ताकि मार्केट में सुरक्षा बनी रहे और असामाजिक तत्व फिरौती मांगने, रंगदारी मांगने और लूट की घटनाओं को अंजाम न दे सके और बाजार में आने वाले लोगों की भी सुरक्षा बनी रहें।

डीएसपी अभिमन्यु और व्यापारियों ने चर्चा में गर्मियों में मार्केट के समय को रात 11 बजे तक करने और सर्दियों में रात 10 बजे तक करने की बात कहीं। इस दौरान डीएसपी ने कहा की समय से मार्केट बंद हो जाए, तो लोगों की आवाजाही कम हो जाएगी और रास्ता रोककर लूटपाट करने, छेड़खानी, फिरौती मांगने जैसे मामले भी कम होंगे।

इसके साथ -साथ व्यापारियों ने मार्केट में कैमरे लगवाने के बारे में कहा, व्यापारियों ने कहा कि मार्केट में मुख्य लोकेशन पर हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए जाएं, ताकि अपराधिक घटनाओं में कमी आए और जो अपराधी वारदात को अंजाम देते हैं उनकी जल्द पहचान हो जाए और उन्हें गिरफ्तार किया जा सके। डीएसपी अभिमन्यु ने इस मामले में कहा कि जल्द से जल्द यहां कैमरे लगवाने की व्यवस्था करेंगे।

लोकेशन के अनुसार 12 से 16 कैमरे लगाए जाएंगे, जो हाई डेफिनेशन के होंगे और मुख्य लोकेशन पर लगाए जाएंगे, ताकि किसी भी वारदात को अंजाम देने वाले आरोपितो की पहचान हो सकें। डीएसपी अभिमन्यु ने बताया कि जल्द ही व्यापारियो से बातचीत कर मार्केट के समय को निर्धारित कर, कैमरे लगवाने और पुलिस गश्त बढ़ाने की व्यापारियों की मांग को पूरा किया जाएगा। गौरतलब है कि शहर में स्थित आटो मार्केट में हाल ही में वेलकम कार डेकोर संचालक विपिन से इंद्र का नाम लेकर 25 लाख की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी न देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई थी, हालांकि इस मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी