सिरसा में आरोपित यू ट्यूब पर चैनल बनाकर बताता था सट्टे का नंबर, बदले में लेता था मोटा कमीशन

गुप्तचर विभाग ने नाथूसरी चौपटा क्षेत्र में ऐसे व्यक्ति का भंडाफोड़ किया है जो यू टयूब पर चैनल बनाकर लोगों को सट्टे का नंबर देता था और उनसे रुपये वसूलता था। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपित पहले गांव में गैस बैल्डिंग की दुकान करता था

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 11:34 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 11:34 AM (IST)
सिरसा में आरोपित यू ट्यूब पर चैनल बनाकर बताता था सट्टे का नंबर, बदले में लेता था मोटा कमीशन
सिरसा में सट्टे का धंधा करने का मामला सामने आया है

सिरसा, जेएनएन। इंटरनेट मीडिया के जमाने में अनेक यू टयूब चैनल सक्रिय है जो तरह तरह की रोचक जानकारियां देते हैं। गुप्तचर विभाग ने नाथूसरी चौपटा क्षेत्र में ऐसे व्यक्ति का भंडाफोड़ किया है जो यू टयूब पर चैनल बनाकर लोगों को सट्टे का नंबर देता था और उनसे रुपये वसूलता था। पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपित पहले गांव में गैस बैल्डिंग की दुकान करता था परंतु छह महीनों से उसने दुकान बंद कर दी। घर पर ही रह रहा है। उसने एक पुरानी सेंट्रो कार भी खरीद ली और अपने पुराने मकान के स्थान पर 10-12 लाख रुपये खर्च कर नया मकान भी बना लिया। पुलिस ने आरोपित सतबीर उर्फ सत्तु निवासी नाथूसरी कलां के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अभियोग दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी मुताबिक आरोपित सतबीर ने यू टयूब पर आल गेम बादशआह राधे राधे व आल गेम बादशाह 2 के नाम से दो चैनल बनाये हुए थे। जिन पर वह रोजाना वीडियो डालकर लोगों को अगले दिन आने वाले सट्टे का नम्बर बताता था। आल गेम बादशाह चैनल को करीब सात हजार लोगों ने व आल गेम बादशाह 2 को करीब 700 लोगों ने फालो किया है। इसके साथ ही आरोपित सतबीर ने अपने मोबाइल पर चार वाटसअप ग्रुप बनाए हुए है जिन पर सभी में सट्टा लगाने वालों को जोड़ा गया है। जिन लोगों का सट्टे का नंबर लगता वे उसे कमीशन के तौर पर रुपये देते थे। रुपयों का लेन देने पेटीएम व गूगल पे के माध्यम से होता था।

डीएसपी डबवाली ने की मामले की जांच

इस मामले में छानबीन करते हुए पुलिस उपाधीक्षक डबवाली ने जांच की। जांच के दौरान आरोपित सतबीर, उसके बेटे अमित, भाई दलीप कुमार व एक अन्य नेकीराम के बयान लिये गए। जांच में पाया गया कि आरोपित ने करीब एक साल पहले आल गेम बादशाह के नाम से चैनल बनाया था। जिसे कुद दिनों पहले ही बंद किया है। इस चैनल के माध्यम से रुपयों का आनलाइन होने की भी बात स्वीकारी है परंतु अपने बेटे अमित की कोई संलिप्तता न होने की बात कही है।

----नाथूसरी कलां निवासी व्यक्ति द्वारा यू टयूब चैनल बनाकर सट्टे के नंबर बताने का मामला सामने आया है। पुलिस जांच कर रही है। जल्द ही आरोपित को काबू किया जाएगा।

- सत्यवान शर्मा, थाना प्रभारी, नाथूसरी चौपटा

chat bot
आपका साथी