हिसार में दर्दनाक हादसा, सफाई करने सीवरेज लाइन में उतरा युवक फंसा, 11 घंटे बाद मिला शव

युवक लाहौरिया चौक के पास रात करीब दो बजे तीन फुट चौड़े और 18 फुट गहरे मैनहोल में सफाई के लिए उतरा था। युवक सीवरेज के अंदर दलदल में फंसकर नीचे चला गया। ठेकेदार ने अपने स्तर पर बचाव कार्य शुरू दिया और तुरंत विभाग को सूचना दी गई।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 10:51 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 02:12 PM (IST)
हिसार में दर्दनाक हादसा, सफाई करने सीवरेज लाइन में उतरा युवक फंसा, 11 घंटे बाद मिला शव
लापरवाही की बात यह है कि बिना सुरक्षा किट पहने युवक मैनहोल में उतर गया।

हिसार, जेएनएन। लाहौरिया चौक के पास रात करीब दो बजे सीवरेज सफाई के लिए उतरे ठंडी सड़क के 22 वर्षीय युवक विक्रांत की सीवरेज लाइन में फंसने से मौत हो गई। दोपहर करीब 1 बजे तक युवक सीवरेज लाइन में फंसा रहा। उसे बाहर निकालने के लिए राहत बचाव कार्य जारी रहा। मौके पर नगर निगम, जनस्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के कर्मचारी पहुंचे। 1 बजे युवक का शव बरामद हो सका।

जानकारी के मुताबिक, शुक्रावार रात करीब एक बजे से जनस्वास्थ्य विभाग की ओर से लाहौरिया चौक पर सीवरेज सफाई का काम चल रहा था। विभाग में ही विक्रांत ठेकेदार के तहत काम करता है। लापरवाही की बात यह है कि बिना सुरक्षा किट पहने युवक सीवरेज की सफाई के लिए तीन फुट चौड़े और 18 फुट गहरे मैनहोल में उतर गया। उतरने के कुछ देर बाद ही युवक ने अंदर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। युवक सीवरेज के अंदर दलदल में फंसकर नीचे चला गया। इस दौरान युवक को बचाने सीवर में उतरा उसका साथी अनिल भी बेसुध हो गया। उसे सिविल अस्पताल पहुंचाया गया। जैसे ही ठेकेदार को युवक के लाइन में फंसने की जानकारी मिली तो उन्होंने अपने स्तर पर बचाव कार्य शुरू दिया और तुंरत विभाग को सूचना दी गई। शनिवार दोपहर एक बजे तक बचाव कार्य जारी रहा। 1 बजे के करीब उसका शव बरामद हुआ। 

आठ घंटे से लाइन में फंसा युवक

माना जा रहा है कि आठ घंटे तक लाइन में फंसने के बाद युवक की मौत हो चुकी है। मौके पर एंबुलेंस तैनात कर दी गई है। अगर युवक मिलता है तो तुंरत उसे मेडिकल उपचार दिया जाएगा। युवक के लाइन में धंसने से नाराज कर्मचारी संगठन घटनास्थल पर पहुंचे और राहत बचाव कार्यों का जायजा लिया। सर्वकर्मचारी संगठन और नगर पालिका संघ ने विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कर्मचारी नेताओं का कहना है कि जनस्वास्थ्य विभाग दावा करता है कि कर्मचारियों की सुरक्षा का ध्यान रखा जाता है मगर जमीनी हकीकत कुछ और है। कर्मचारियों को बिना सुरक्षा उपकरण सीवरेज लाइन में उतार दिया जाता है।  

chat bot
आपका साथी