सिरसा में करवा चौथ के दिन उजड़ा सुहाग, जीवित होने की आस में परिजनों ने गोबर के ढेर में दबाया युवक का शव

सिरसा के मंडी कालांवाली में रविवार सुबह एक युवक को करंट लग गया। बाथरूम से नहाकर निकलने युवक ने जैसे ही लोहे की तार पर गीला तौलिया सूखाने के लिए डाला तो उसे करंट लग गया। मौत होने के बाद एक वाकये ने सबको चकित कर दिया

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 11:38 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 11:38 AM (IST)
सिरसा में करवा चौथ के दिन उजड़ा सुहाग, जीवित होने की आस में परिजनों ने गोबर के ढेर में दबाया युवक का शव
सिरसा में करवा चौथ के दिन युवक को सुबह नहाते समय करंट लग गया और मौत हो गई

जागरण संवाददाता, सिरसा : सिरसा में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, करवा चौथ के दिन सुहाग उजड़ गया। मंडी कालांवाली में रविवार सुबह देवीलाल पार्क के पास रहने वाले एक युवक को करंट लग गया। बाथरूम से नहाकर निकलने युवक ने जैसे ही लोहे की तार पर गीला तौलिया सूखाने के लिए डाला तो उसे करंट लग गया। जिससे उसकी हालात बिगड़ गई। परिजन उसे तुरंत चिकित्सक के पास लेकर गए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। बाद में परिजन उसे घर लेकर आ गए। युवक के जीवित होने की आस में उसके शरीर को गोबर की खाद में दबा कर रखा गया है। किसी ने स्वजनों को बताया कि गोबर में छह सात घंटे तक दबा कर रखने से करंट का असर खत्म हो जाएगा और युवक जीवित हो जाएगा। इस घटना के बाद मुहल्ले में लोगों का तांता लगा हुआ है तथा इस घटनाक्रम को लेकर लोग तरह तरह की बातें कर रहे हैं।

जानकारी मुताबिक देसू रोड पर निजी लैब में काम करने वाला 32 वर्षीय जगजीत सिंह आज सुबह अपने घर में बाथरूम में से नहा कर निकला। स्वजनों के मुताबिक उसने गीला तौलिया आंगन में बंधे तार पर सूखाने के लिए डाला। इस दौरान उसे कंटर का झटका लगा। संभवत लोहे की तार बिजली की तारों से छू गई थी, जिस कारण उसे करंट लग गया।

परिजनों को विश्वास गोबर में दबाने से करंट का असर होगा कम

करंट लगने के बाद युवक को चिकित्सक के पास ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया परंतु युवक के परिजन यह मानने को तैयार नहीं थे। किसी ने उन्हें कह दिया कि गोबर में दबाने से करंट का असर खत्म हो सकता है। इसके बाद उन्होंने पास में ही स्थित किसान के मकान में रखे गोबर में युवक के शरीर को दबा दिया। करीब तीन घंटे बीत चुके हैं, इस घटना की जानकारी मिलने के बाद लोग मौके पर पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि गोबर में छह घंटे दबा कर रखने के बाद युवक के प्राण लौट सकते हैं।

----मृतक युवक निजी लैब पर काम करता था। उसका चार पांच साल का एक बेटा है। कुछ समय पहले उसके बड़े भाई की मौत हुई थी। करवा चौथ व्रत के दिन अचानक परिवार पर आई मुसीबत से परिजन परेशान नजर आए। आसपड़ोस के लोग भी दुआ कर रहे हैं कि युवक बच जाए वहीं कुछ लोग इस घटना को अंधविश्वास मान रहे हैं।

chat bot
आपका साथी