युवती को 60 हजार में खरीद किया दुष्कर्म, बच्‍चे को जन्म देने के बाद तोड़ा दम

युवती को खरीदकर दूसरे राज्‍य से लाया गया और उसके साथ दुष्‍कर्म कर उसे गर्भवती कर दिया, इसके बाद उसने बेटे को जन्‍म दिया, मगर वह बीमार रहने लगी अब युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया

By Edited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 18 Nov 2018 10:52 AM (IST)
युवती को 60 हजार में खरीद किया दुष्कर्म, बच्‍चे को जन्म देने के बाद तोड़ा दम
युवती को 60 हजार में खरीद किया दुष्कर्म, बच्‍चे को जन्म देने के बाद तोड़ा दम

जेएनएन, नारनौंद, हिसार।  हिसार के एक गांव में खरीद कर लाई गई युवती के साथ अमानवीयता होने का मामला सामने आया है। युवती को खरीदकर दूसरे राज्‍य से लाया गया और उसके साथ दुष्‍कर्म कर उसे गर्भवती कर दिया, इसके बाद उसने बेटे को जन्‍म दिया, मगर वह बीमार रहने लगी अब युवती ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के हवाले कर दिया। पुलिस ने इस मामले में तीन युवकों के खिलाफ मामला दर्ज कर एक युवक सोमबीर को गिरफ्तार कर उसे एक दिन के रिमांड पर लिया है। युवती को बेचने के दो आरोपित अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं।

सोमबीर करीब 14 महीने पहले अपनी पहचान के राजेश और सुरेन्द्र से 60 हजार रुपये में 21 वर्षीय युवती को खरीद कर अपने घर ले आया और उसे पत्नी बनाकर रखने लगा। चार महीने बाद युवती गर्भवती हो गई। उसने करीब एक महीने पहले जींद के एक निजी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया। उसके बाद युवती की हालत बिगड़ती चली गई।

इसके बाद सोमबीर ने युवती को अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने पीड़ित युवती की गंभीर हालात को देखते हुए उसे रोहतक पीजीआइ में भर्ती कराया। मंगलवार को उपचार के दौरान युवती ने दम तोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए सोमबीर, राजेश और सुरेन्द्र के खिलाफ हत्या, दुष्कर्म, मानव तस्करी का मामला दर्ज कर किया है।

पुलिस ने सोमबीर को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया। कोर्ट ने उसे एक दिन के रिमांड पर भेज दिया। दो साल पहले खरीद कर लाए थे इस मामले के आरोपित राजेश और सुरेन्द्र अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। पुलिस दोनों को पकड़ने के लिए लगातार उनके संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। सोमबीर ने बताया कि राजेश और सुरेन्द्र करीब दो साल पहले युवती को छत्तीसगढ़ से खरीदकर लाए थे।

सोमबीर के माता-पिता के पास है बच्चा युवती द्वारा जन्मा गया लड़का पूरी तरह से स्वस्थ है और उसका पालन-पोषण फिलहाल आरोपित सोमबीर के माता-पिता कर रहे हैं। वे उसे बेटे सोमबीर की संतान समझकर ही पाल रहे हैं। युवती का अंतिम संस्कार भी सोमबीर के परिजनों ने ही किया है। रिमांड के दौरान साथियों का पता लगाएगी पुलिस इस संबंध में जांच अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि मुख्य आरोपित सोमबीर को गिरफ्तार करके एक दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। रिमांड के दौरान उससे पूछताछ करके उसके दोनों साथियों के ठिकानों के बारे में पता लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी