डीसी की अनुमति के बाद खिलाड़ियों के लिए खुला महाबीर स्टेडियम

जागरण संवाददाता हिसार कोविड-19 की रफ्तार धीमी होते ही खेल विभाग ने महाबीर स्टेडियम म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:36 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:36 AM (IST)
डीसी की अनुमति के बाद खिलाड़ियों के लिए खुला महाबीर स्टेडियम
डीसी की अनुमति के बाद खिलाड़ियों के लिए खुला महाबीर स्टेडियम

जागरण संवाददाता, हिसार : कोविड-19 की रफ्तार धीमी होते ही खेल विभाग ने महाबीर स्टेडियम में खेल अभ्यास शुरु करवा दिया है। डीसी की अनुमति मिलते ही सोमवार को जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी (डीएसओ) कृष्ण कुमार बेनीवाल के आदेश पर महाबीर स्टेडियम में खिलाड़ियों को एंट्री दी गई और कोचों ने उन्हें खेल अभ्यास करवाया। डीएसओ ने गेट पर दो कोच की तैनाती की। जो स्टेडियम में खेल अभ्यास के लिए आने वाले खिलाड़ियों का मास्क चैक करेंगे और टेंपरेचर जांचेंगे। टेंपरेचर जांच के बाद ही कोचों ने खिलाड़ियों को खेल मैदान में अभ्यास के लिए जाने की अनुमति दी। अभ्यास के लिए आने वाले खिलाड़ियों में नेशनल व स्टेट लेवल के खिलाड़ी शामिल रहे।

------------

करीब 50 फीसद खिलाड़ियों को खेल अभ्यास की दी अनुमति

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हरियाणा के निदेशक के दिशा निर्देशानुसार खिलाड़ियों को खेल अभ्यास की अनुमति दी थी। इसके बाद डीएसओ ने निदेशालय के आदेश से डीसी को अवगत करवाते हुए उनकी अनुमति ली और स्टेडियम के गेट खिलाड़ियों के लिए खोल दिए। अब से टीम गेम के 15 खिलाड़ी और एकल खेल के 10 खिलाड़ी एक बार में कोच के पास खेल अभ्यास कर सकेंगे। इसमें वहीं खिलाड़ी शामिल होंगे जो कोचों के पास पंजीकृत होंगे।

-------------

480 खिलाड़ियों की खेल विभाग ने तैयार की लिस्ट

खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग हिसार ने खिलाड़ियों को खेल अभ्यास करवाने के लिए 18 खेलों के 480 खिलाड़ियों की लिस्ट तैयार की है। जिसमें अधिकांश नेशनल व स्टेट लेवल के खिलाड़ी शामिल है। ये सभी खिलाड़ी कोचों के पास पंजीकृत है। इन खिलाड़ियों को आगामी खेल प्रतियोगिता के लिए खेल अभ्यास करवाया जाएगा। इन खिलाड़ियों को अलग अलग समय सारणी बनाकर कोच खेल अभ्यास करवाएंगे। कोच 50 फीसद से अधिक खिलाड़ी एक साथ मैदान पर नहीं बुला सकते है।

--------------

डीसी की ओर से खिलाड़ियों को खेल अभ्यास करवाने की अनुमति मिल गई है। सोमवार से खिलाड़ियों को खेल अभ्यास के लिए महाबीर स्टेडियम में एंट्री दी गई है। कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करवाते हुए खिलाड़ियों को कोच खेल अभ्यास करवाएंगे इस बारे में कोचों को दिशा निर्देश दे दिए है।

- कृष्ण कुमार बेनीवाल, जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी, हिसार।

chat bot
आपका साथी