घर से भागकर कोर्ट पहुंचा प्रेमी-जोड़ा, बोला- हमने शादी कर ली, परिजनों से बचा लो

रोहतक के एक गांव का रहने वाला प्रेमी और प्रेमिका झज्जर जिले की। आर्य समाज मंदिर में की दोनों ने शादी फिर पहुंचकर कोर्ट। सेफ हाउस के बाहर परिजनों से हुआ आमना-सामना हंगामा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 08:43 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 08:43 PM (IST)
घर से भागकर कोर्ट पहुंचा प्रेमी-जोड़ा, बोला- हमने शादी कर ली, परिजनों से बचा लो
घर से भागकर कोर्ट पहुंचा प्रेमी-जोड़ा, बोला- हमने शादी कर ली, परिजनों से बचा लो

रोहतक, जेएनएन। घर से भागकर प्रेमी-जोड़े कोर्ट में पहुंच गया, जहां पर उन्होंने परिवारों वालों से बचाने की गुहार लगाते हुए कोर्ट से सुरक्षा की मांग की। प्रेमी-जोड़े ने बताया कि उन्होंने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली है। परिवार के लोग जान के दुश्मन बने हुए हैं। कोर्ट के आदेश पर दोनों को सेफ हाउस में भेज दिया गया। साथ ही उनके परिजनों को नोटिस जारी किए हैं। 

जिले के एक गांव के रहने वाले 23 वर्षीय युवक का झज्जर जिले की युवती के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। दोनों के परिजनों को भी इसका पता चल गया, जिस पर उन्होंने मिलने-जुलने पर रोक लगा दी। लेकिन प्रेमी-जोड़ा ने घर से भागकर रोहतक पहुंच गया। यहां पर दोनों ने आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। जिसके बाद वह सेशन कोर्ट में पहुंच गए। दोनों ने कोर्ट में अपील दायर की।

इसमें बताया कि उन्हें परिवार के लोगों से खतरा है। यदि घर गए तो जान से मार दिया जाएगा। ऐसे में उन्हें सुरक्षा दी जाए। उन्होंने कोर्ट के समक्ष अपने बालिग होने के प्रमाण भी पेश किए। कोर्ट ने प्रेमी-जोड़े की अपील पर सुनवाई करते हुए पुलिस को आदेश दिए कि आगामी सुनवाई तक इन्हें सेफ हाउस में रखा जाए। इसके अलावा दोनों के परिवार वालों को नोटिस भी जारी किया गया है। 13 अगस्त को होने वाली अगली सुनवाई में परिवार के लोगों को अपना पक्ष रखना होगा। यह मामला दिनभर चर्चा का विषय बना रहा। 

सेफ हाउस के बाहर हुआ हंगामा 

परिजनों को जैसे ही दोनों की शादी और कोर्ट पहुंचने का पता चला तो वह भी कोर्ट परिसर के बाहर आ गए। जब दोनों को सेफ हाउस में भेजा जा रहा था तो परिजनों के साथ उनका आमना-सामना आ गया। परिजनों को दोनों को समझाकर घर चलने के लिए कहा, लेकिन प्रेमी-जोड़े ने घर जाने से इन्कार कर दिया। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में सेफ हाउस में छोड़ा गया।

chat bot
आपका साथी