लॉकडाउन में इंसानियत शर्मसार, भाटला गांव में 90 वर्षीय वृद्धा को बहू व पोते ने पीटकर घर से निकाला

संवाद सहयोगी हांसी लॉकडाउन के बीच भाटला गांव में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाली घ

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:43 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:43 AM (IST)
लॉकडाउन में इंसानियत शर्मसार, भाटला गांव में 90 वर्षीय वृद्धा को बहू व पोते ने पीटकर घर से निकाला
लॉकडाउन में इंसानियत शर्मसार, भाटला गांव में 90 वर्षीय वृद्धा को बहू व पोते ने पीटकर घर से निकाला

संवाद सहयोगी, हांसी : लॉकडाउन के बीच भाटला गांव में एक इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। 90 वर्षीय वृद्धा को बहू व पोते से पीटकर घर से निकाल दिया। रोती हुई वृद्धा घंटों तक गली में पड़ी रही तो ग्रामीणों ने उसका वीडियो बनाकर इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद एसपी के संज्ञान में मामला पहुंचा और पुलिस ने एक्शन लेते हुए अपनी बुजुर्ग सास के साथ मारपीट कर उसे घर से निकालने वाली महिला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

भाटला गांव निवासी 90 वर्षीय रजनी देवी के दो बेटे हैं जिनमें से एक का देहांत हो चुका है और एक दिल्ली में रहता है जो रेलवे से रिटायर्ड है। बुजुर्ग महिला गांव में ही अपनी बड़ी बहू के पास रहती है। आरोप है कि बुजुर्ग महिला के साथ कई बार मारपीट की जाती है। मंगलवार को उस समय अत्याचार की इंतेहा हो गई जब लॉकडाउन के बीच ही बुजुर्ग महिला को बुरी तरह पीटकर उसकी चारपाई व कपड़ों से भरे बैग के साथ घर से निकाल दिया। वृद्धा घंटों तक रोते बिलखते हुए गली में पड़ी रही। आखिर कुछ ग्रामीण युवक आगे आए और बुजुर्ग की वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी। वीडियो पुलिस के संज्ञान में पहुंचते ही एसपी ने मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिसके बाद भाटला चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और वृद्धा के बड़े बेटे को तलब किया गया। भाटला चौकी इंचार्ज रामनिवास ने बताया कि फिलहाल वृद्धा बड़े बेटे के पास है और आरोपित महिला संतरा व उसके बेटे रिकू के खिलाफ आइपीसी की धारा 323, 506, 34 के तहत एफआइआर दर्ज कर ली गई है।

सोशल मीडिया से संज्ञान में आया मामला

पुलिस के पास एक वीडियो आई थी जिसमें वृद्धा को पीटने और घर से निकालने के बारे में कहा जा रहा था। भाटला पुलिस चौकी ने मामले में कार्रवाई करते हुए वृद्धा की शिकायत पर एफआइआर दर्ज करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। वृद्धा फिलहाल अपने बड़े बेटे के पास है।

- नितिका गहलोत, एसपी फोटो कैप्शन - 33 - भाटाल गांव में बहू व पौत्र द्वारा पीटकर घर से निकाले जाते के बाद गली में बैठी 90 वर्षीय बुजुर्ग महिला। - जागरण फोटो कैप्शन - 51 - सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में अपबीती बताते हुए बुजुर्ग महिला।

chat bot
आपका साथी