Live Hisar Coronavirus Update: 300 से अधिक लोगों के संपर्क में आ चुके कोरोना पॉजिटिव हिसार मेयर

मेयर के संपर्क में थे एक्सईएन सहित निगम के कई अधिकारी व व्यापारी। एक जुलाई को मेयर सांसद के आवास पर उनसे मिले थे सांसद बाद में मिले थे कोरोना पॉजिटिव।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 09:34 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 09:34 AM (IST)
Live Hisar Coronavirus Update: 300 से अधिक लोगों के संपर्क में आ चुके कोरोना पॉजिटिव हिसार मेयर
Live Hisar Coronavirus Update: 300 से अधिक लोगों के संपर्क में आ चुके कोरोना पॉजिटिव हिसार मेयर

हिसार, जेएनएन। हिसार के प्रथम नागरिक मेयर गौतम सरदाना कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। वे हिसार लोकसभा सांसद बृजेंद्र सिंह के संपर्क में आए थे। सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेयर ने रिपोर्ट पर संदेह जताया, जिसके बाद उनका दोबारा सैंपल लिया गया है। उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने से नगर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों सहित उनके संपर्क में आए तमाम लोग सकते में हैं। मेयर के पास जनसमस्याएं लेकर नियमित लोगों की आवाजाही लगी रहती थी। उसमें निगम अफसरों से लेकर शहर के गणमान्य लोग शामिल थे। ऐसे में रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही शहर में बड़े स्तर पर मोबाइल फोनों की घंटी बजनी शुरूहो गई। उधर रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मेयर ने अपने आपको क्वारंटाइन कर लिया है।

सांसद बृजेंद्र सिंह से मिले थे मेयर

हिसार लोकसभा क्षेत्र से सांसद बृजेंद्र ङ्क्षसह के पॉजिटिव आए थे। उनके बाद उनकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली। सांसद हिसार में जनसुनवाई की थी। उस दौरान जो सांसद के संपर्क में आए उन्होंने अपने टेस्ट करवाए थे। जिसमें मेयर, पूर्व मेयर व पार्षद शामिल थे। मेयर गौतम सरदाना करीब 15 मिनट सांसद के साथ बैठे थे। हालांकि मेयर ने शारीरिक दूरी बनाई थी। साथ ही मास्क व सैनिटाइज का भी इस्तेमाल किया था। इस दौरान सांसद से मिलने कई लोग आए थे, जिनकी उन्होंने समस्याएं सुनी थी। सोमवार को आई रिपोर्ट पर मेयर ने संदेह इसलिए जताया कि उनमें किसी प्रकार के कोरोना संबंधित लक्षण नहीं है।  मेयर के कहने पर सीएमओ ने दोबारा सैंपल करवाए हैं।

विधायक के पॉजिटिव होने की अफवाह, पूर्व मंत्री की रिपोर्ट का शहरवासियों को इंतजार

शहर में मेयर के कोरोना पॉजिटिव मिलने पर विधायक के भी पॉजिटिव मिलने की अफवाह फैली। हालांकि यह सोशल मीडिया पर एक गलत न्यूज वायरल होने से हुआ। डा. कमल के पॉजिटिव मिलने की अफवाह पर उनके नजदीकि लोगों ने उनसे इस बारे में लगातार संपर्क किया। हालांकि उनका सैंपल ही नहीं किया गया था। वहीं पूर्व मंत्री हरि सैनी की रिपोर्ट मंगलवार को आएगी। शहरवासियों को उनकी रिपोर्ट का भी इंतजार है। वहीं मेयर के सीबी नेट मशीन से भी सैंपल भेजे गए।

भाजपा नेता से लेकर जनप्रतिनिधि तक नगर सुधार मंडल में शुक्रवार को मेयर से मिले

भाजपा के ओबीसी मोर्चा के जिला महामंत्री रतन सैनी से लेकर पार्षद मनोहर लाल ने मेयर से मुलाकात की थी। पिछले करीब 15 दिनों में नगर निगम की बजाए मेयर गौतम सरदाना नगर सुधारमंडल कार्यालय में कार्य कर रहे थे। शुक्रवार को भाजपा नेता से लेकर निगम एक्सईएन तक ने मेयर से मुलाकात की थी। इस दौरान शहर के व्यापारी भी वहां मौजूद थे। शुक्रवार को करीब 8-10 लोग मेयर से मिले। यहीं कार्यालय का स्टाफ भी वहां मौजूद था। इसके अलावा नगर सुधार मंडल का एक अधिकारी नियमित निगम में आ रहा है और कर्मचारियों और अधिकारियों के संपर्क में है। इसके अलावा मेयर के पीए भी नियमित निगम जा रहे हंै और लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। ऐसे में निगम प्रशासन में भी खलबली मची हुई है।

---मेरे में कोई लक्षण नहीं है। मैंने प्राइवेट लैब से टेस्ट करवाया था, उसमें मैं निगेटिव आया था। उसके बाद सांसद की जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उसके बाद मैंने सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मैंने अपनी पहली रिपोर्ट सीएमओ को भेजी और उनको कहा कि मुझ में कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे। इसके बाद सीएमओ ने अपने स्तर पर फैसला लेते हुए मेरा दोबारा टेस्ट करवाया है। अस्पताल की टीम आई थी। मेरी पत्नी और बच्चों के भी सैंपल लिए गए हैं। मैं पिछले 15 दिनों से नगर निगम नहीं गया हूं। इन दिनों में जो-जो मुझसे मिले हैं उन सबकी बकायदा लिस्ट तैयार है। मेरी जनता से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं वह टेस्ट अवश्य करवाएं और सावधानी भी बरतें।

- गौतम सरदाना, मेयर, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी