Live Hisar Coronavirus Update: मेयर गौतम सरदाना 24 घंटे में हुए कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव, पांच नए केस मिले

नगर निगम मेयर की निजी लैब से रिपोर्ट आई थी निगेटिव एनआरसी लैब की रिपोर्ट में मिले थे पॉजिटिव। डोगरान मोहल्ला में कोरोना के केस लगातार बढ़ते हुए एक ही परिवार से 18 लोग संक्रमित

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 09:32 AM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 09:32 AM (IST)
Live Hisar Coronavirus Update: मेयर गौतम सरदाना 24 घंटे में हुए कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव, पांच नए केस मिले
Live Hisar Coronavirus Update: मेयर गौतम सरदाना 24 घंटे में हुए कोरोना पॉजिटिव से निगेटिव, पांच नए केस मिले

हिसार, जेएनएन। शहरवासियों के लिए राहत की खबर है। जिले के प्रथम नागरिक नगर निगम मेयर गौतम सरदाना की 24 घंटे बाद ही रिपोर्ट निगेटिव आई है। सोमवार को राष्ट्रीय अश्व अनुसंधान से जारी रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव मिले थे। हिसार लोकसभा सांसद के संपर्क में आने के चलते उनका व उनकी फैमिली का सैंपल किया गया था। मंगलवार को एनआरसी लैब से जारी से जारी उनकी रिपोर्ट निगेटिव रही। सिर्फ 24 घंटे के अंदर एक ही लैब की रिपोर्ट में अंतर आने से मेयर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी हैरान हैं।

मेयर गौतम सरदाना ने बताया कि उन्होंने एनआरसी लैब में सैंपल की जांच से पहले एक प्राइवेट लैब से भी जांच करवाई थी। उस लैब की रिपोर्ट भी निगेटिव रही थी। मेयर ने बताया कि सोमवार को उन्हें फोन पर पता लगा कि सिविल अस्पताल में जो सैंपल दिया था, उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें हैरानी हुई थी। जिसके बाद इस मामले में सीएमओ से बात की थी, सीएमओ ने उनका एक और सैंपल लेकर जांच के लिए अग्रोहा मेडिकल व एनआरसी लैब में भिजवाया था। अग्रोहा मेडिकल की लैब की रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। परिवार के अन्य लोगों की रिपोर्ट भी निगेटिव रही है।

सांसद के पॉजिटिव आने पर खुद को कर लिया था घर में क्वारंटाइन

मेयर गौतम सरदाना ने बताया कि उन्होंने लोकसभा सांसद के कोरोना पॉजिटिव की सूचना मिलने पर अपने आपको घर में क्वारंटाइन कर लिया था। वहीं सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद भी वह होम क्वारंटाइन में रह रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि उनके संपर्क में जो भी लोग आए हैं, वह अपना सैंपल करवाएं, ताकि कोरोना रूपी महामारी को दूर किया जा सकें।

डोगरान मोहल्ला में शादी में शामिल दो और लोग मिले संक्रमित

जिले में मंगलवार को जहां तीन कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे, वहीं पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें डोगरान मोहल्ला निवासी 38 वर्षीय युवक, खेड़ीराज गांव निवासी 26 वर्षीय युवक, गांधी चौक निवासी 57 वर्षीय व्यक्ति, गवर्नमेंट कालोनी निवासी 30 वर्षीय युवक और कसाबा मोहल्ला निवासी 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव मिला है। खेड़ीराज निवासी युवक इंडियन नेवी में नौसैनिक है। वह 4 मार्च को विशाखापटनम गया था और 5 जुलाई को एक्सप्रैस के जरिये वापस लौटा। फैमिली से माता, पिता व पत्नी को क्वारंटाइन किया गया है। गांधी चौक निवासी कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ज्वेलर्स की शॉप चलाता है। यह व्यक्ति डोगरान मोहल्ला में मिले कोरेाना पॉजिटिव फैमिली के शादी समारोह में शामिल हुआ था। यह कटला रामलीला में डा.केके ङ्क्षसगला के पास भी गया था। इसे विभाग ने स्काईइन होटल में क्वारंटाइन किया है। डोगरान मोहल्ला में मिले कोरोना युवक एक अन्य कोरोना पॉजिटिव युवक के संपर्क में आया था। यह युवक सिरसा रोड पर टोमेटो सॉस की एक कंपनी चलाता है।यह युवक 3 जुलाई को बुखार आने पर सीएमसी अस्पताल गया था। मंगलवार को मिले कोरोना पॉजिटिव में से दो कसाबा मोहल्ला निवासी और खेड़ीराज निवासी युवकों से संपर्क नहीं हो पा रहा था। विभाग की ओर से इन लोगों को देर रात तक ढूंढा गया। मामले में एसपी से भी बात की गई, जिसके बाद इन दोनों कोरोना पॉजिटिव लोगों से संपर्क हो पाया।

210 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव, डाक्टर्स की रिपोर्ट संदिग्ध

एनआरसी विभाग की ओर से 263 सैंपल की रिपोर्ट जारी की गई, जिसमें से 48 लोगों की रिपोर्ट संदिग्ध मानी जा रही है। वहीं इनमें पांच पॉजिटिव रही। संदिग्ध मानी जा रही रिपोर्ट में सिविल अस्पताल के डॉक्टर भी शामिल है जिन्होंने क्वारंटाइन में रहने के बाद सैंपङ्क्षलग करवाई थी। वहीं डा. बंसीलाल व उनकी टीम ने मंगलवार को सेक्टर 14 व हाउङ्क्षसग बोर्ड कालोनी से कुल 13 सैंपल लिए। जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है।

---जिले में मंगलवार को पांच कोरोना पॉजिटिव मिले हंै। वहीं मेयर की रिपोर्ट निगेटिव आई है। विभाग की ओर से कोरोना पॉजिटिव लोगों को कोविड केयर सेंटर में भेजा गया है। वहीं इन लोगों के संपर्क में आए लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

- डा. रत्नाभारती, सीएमओ, हिसार।

chat bot
आपका साथी