झज्‍जर के गांव पाहसौर स्थित एवेयरहाउस में घुस आया तेंदुआ, मशक्‍कत के बाद पाया काबू

वेयरहाउस से तेंदुएं को रेस्क्‍यू किया गया है। वाइल्ड लाइफ निरीक्षक ने इसकी पुष्टि की है। रोहतक एवं झज्जर की टीम ने संयुक्त रूप से करीब घंटा भर की मेहनत के बाद उसे काबू किया। राहत की बात यह रही कि तेंदुआ एक फैक्ट्री में था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 03:34 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 03:34 PM (IST)
झज्‍जर के गांव पाहसौर स्थित एवेयरहाउस में घुस आया तेंदुआ, मशक्‍कत के बाद पाया काबू
झज्‍जर में तेंदुए को बेहोश करते हुए वेयरहाउस से निकाला गया

झज्जर, जेएनएन। झज्‍जर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव पाहसौर स्थित तैयार हो रहे एक वेयरहाउस से तेंदुएं को रेस्क्‍यू किया गया है। वाइल्ड लाइफ निरीक्षक ने इसकी पुष्टि की है। रोहतक एवं झज्जर की टीम ने संयुक्त रूप से करीब घंटा भर की मेहनत के बाद उसे काबू किया। राहत की बात यह रही कि तेंदुआ एक फैक्ट्री में था। जिसके प्रवेश द्वार को एहतियातन पहले ही बंद कर दिया। बाद में सूचना के आधार पर पहुंची टीम ने एक तय प्रक्रिया के साथ इसे काबू किया।

विशेषज्ञों की टीम में चिकित्सक भी मौजूद रहे। जिनकी मौजूदगी में तेंदुए को बेहोश करते हुए वहां से निकाला गया। डीएफओ शिव सिंह रावत की अगुवाई में टीम ने रेस्क्‍यू अभियान चलाया है। बता दें कि ग्रामीणों में शनिवार को भी इस बात का आभास हुआ था कि क्षेत्र में तेंदुआ है।

लेकिन, बाद में किसी जंगली बिल्ली का अंदेशा समझते हुए ज्यादा गंभीरता से नहीं लिया गया। दिन के समय में वेयरहाउस संचालक की ओर से दी गई सूचना के बाद टीम हरकत में आईं। बहरहाल, बादली स्थित एक कंपनी का वेयरहाउस निर्माणाधीन है। यहां पर स्टॉफ भी मौजूद था। जबकि, क्षेत्र के आस-पास की जमीन पर भी वेयरहाउस तैयार हो रहे हैं। राहत की बात यह रही कि किसी भी स्तर पर किसी को नुकसान नहीं हुआ। बता दें कि इससे पहले भी हरियाणा के कई गांवों में तेंदुए घुस चुके हैं। खासतौर पर जीटी बेल्‍ट में जंगली क्षेत्र ज्‍यादा होने से यहां पर जंगली जीव ज्‍यादा आ जाते हैं।

chat bot
आपका साथी