कोविड अस्पताल शुभारंभ में कोविड नियम तोड़ने पर हिसार डीसी, एसपी को भेजा लीगल नोटिस, सीएम पर FIR की मांग

हिसार में रविवार को सीएम मनोहर लाल डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह सहित अन्य भाजपा नेताओं ने कोविड अस्‍पताल का शुभारंभ किया था। भीड़ ज्‍यादा थी। मामला गरमा गया है। इस मामले को लेकर रोहतक निवासी और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में अधिवक्ता एनके सिंघल ने लीगल नोटिस भेजा है

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 09:58 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 09:58 AM (IST)
कोविड अस्पताल शुभारंभ में कोविड नियम तोड़ने पर हिसार डीसी, एसपी को भेजा लीगल नोटिस, सीएम पर FIR की मांग
अस्‍पताल शुभारंभ में ज्‍यादा भीड़ पर पंजाब एवं हरियाणा हाइकोर्ट के अधिवक्ता ने हिसार डीसी व एसपी को भेजा नोटिस

हिसार, जेएनएन। हिसार में कोरोना मरीजों के लिए अस्‍थाई 500 बेड के चौधरी देवी लाल संजीवनी कोविड अस्पताल का शुभारंभ विवादों में घिरता नजर आ रहा है। अब डीसी, एसपी के लिए भी मुश्किलें खड़ी होती नजर आ रही हैं। रविवार को सीएम मनोहर लाल, डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह सहित अन्य भाजपा नेताओं ने कोविड अस्‍पताल का शुभारंभ किया था। इस कार्यक्रम कई लोग एकत्रित हुए थे। ऐसे में अब यह मामला गरमा गया है। इस मामले को लेकर रोहतक निवासी और पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में अधिवक्ता एनके सिंघल ने कोविड गाइडलाइन तोड़ने पर हिसार की डीसी डा. प्रियंका सोनी व एसपी बलवान सिंह राणा को लीगल नोटिस भेजा है।

अधिवक्ता एनके सिंघल ने बताया कि कोरोना को देखते हुए सरकार ने लॉकडाउन लगाया गया है। इसके साथ ही 2 मई के आदेश में इस प्रकार का कोई कार्यक्रम न आयोजित करने के खुद ही नियम जारी किए थे। हरियाणा सरकार के नियमों को सबसे पहले सीएम मनोहर लाल को पालन करना चाहिए था। मगर इन नियमों को ताक पर रखते हुए कार्यक्रम आयोजित किया जहां भीड़ एकत्रित हुई। यहां तक कि शारीरिक दूरी की परवाह किए बगैर अस्पताल का शुभारंभ किया गया।

उन्होंने बताया कि इन नियमों के टूटने पर सबसे पहले डीसी व एसपी को सीएम मनोहर लाल और उनके साथ कार्यक्रम में उपस्थित सहयोगियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। इस मामले में इनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के साथ आइपीसी की धान 188 व 269 को भी शामिल करना चाहिए। अधिवक्ता एनके सिंघल ने नोटिस में लिखा है कि अगर डीसी व एसपी कार्रवाई नहीं करते हैं तो यह माना जाएगा कि उनकी रजामंदी से यह कार्यक्रम आयोजित हुआ ऐसे में उनके खिलाफ भी न्यायिक प्रक्रियाओं के जरिए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। यह लीगल नोटिस डाक द्वारा संबंधित अधिकारियों को भेज दिया गया है।

chat bot
आपका साथी