राजस्थान से दिल्ली में ले जाई जा रही नशे की बड़ी खेप बहादुरगढ़ में पकड़ी, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

नशे की बड़ी खेप बहादुरगढ़ में पकड़ी गई है। सीआइए-द्वितीय की टीम ने इस तस्करी में लिप्त गिरोह के तीन सदस्यों को काबू किया है। वे एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के लिए काम करते थे और कंपनी की ही गाड़ियों में छिपाकर 101 किलोग्राम डोडा चूरापोस्त लेकर जा रहे थे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 04:12 PM (IST)
राजस्थान से दिल्ली में ले जाई जा रही नशे की बड़ी खेप बहादुरगढ़ में पकड़ी, गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार
गुप्त सूचना पर बहादुरगढ़ की सीआइए-द्वितीय की टीम ने काबू किए नशा तस्‍करी के तीनों आरोपित

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : राजस्थान से दिल्ली ले जाई जा रही नशे की बड़ी खेप बहादुरगढ़ में पकड़ी गई है। यहां की सीआइए-द्वितीय की टीम ने इस तस्करी में लिप्त गिरोह के तीन सदस्यों को काबू किया है। वे एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के लिए काम करते थे और कंपनी की ही गाड़ियों में छिपाकर 101 किलोग्राम से ज्यादा यह डोडा चूरापोस्त लेकर जा रहे थे। पुलिस अभी इस मामले की गहराई तक जाने में जुटी है। पता चला है कि यह गिरोह नशे की इतनी ही बड़ी खेप कई बार दिल्ली पहुंचा चुका था।

बादली क्षेत्र के सहायक पुलिस अधीक्षक अमित यशवर्धन ने बताया कि सीआइए द्वितीय के प्रभारी मनोज कुमार के नेतृत्व में एएसआइ अमित कुमार की टीम जिसमें मुख्य सिपाही विनोद कुमार, रवींद्र सिंह, नीरज, सिपाही सोनू व चालक सिपाही रोहित शामिल थे, थाना सदर क्षेत्र में तैनात थी। गुप्त सूचना मिली कि नशा तस्कर गिरोह के तीन सदस्य भारी मात्रा में डोडा चूरापोस्त लिए हुए है और दो कंटेनरों में राजस्थान से चलकर झज्जर के बहादुरगढ़ होते हुए दिल्ली की तरफ जाएंगे। इस पर टीम ने नूना माजरा के पास नाकाबंदी की। कुछ ही देर में दोनों कंटेनर वहां पहुंचे। शक आधार पर रुकवाया गया।

दोनों गाड़ियों में सवार तीन व्यक्तियों को काबू किया गया। ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में गाड़ियों की तलाशी ली गई। दोनों गाड़ियों में रखें सात कट्टों में डोडा चूरापोस्त बरामद हुआ। वजन किया गया तो 101 किलो 370 ग्राम पाया गया। आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के वाराणसी के छोटी पाटिया बजरडोहा निवासी नसरुद्दीन, उप्र के ही बिजनौर के फतेहपुर के हरजीत सिंह तथा पंजाब के अमृतसर के गुरमेज सिंह के तौर पर की गई। उनके खिलाफ थाना सदर बहादुरगढ़ में मामला दर्ज किया गया।

कंपनी की भूमिका की चल रही जांच

एएसपी बताया कि तीनों आरोपित राजस्थान के चित्तौड़गढ़ से डोडा चूरा पोस्त लेकर चले थे। जो दिल्ली के एरिया में सप्लाई होनी थी। पता चला है कि ये दिल्ली के पंजाबी बाग में एक शख्स काे यह माल बेचते थे। तस्करों से बरामद की डोडा चूरा पोस्त की कीमत पांच लाख रुपये से ज्यादा आंकी गई है। उन्हाेंने बताया कि तीनों आरोपित ट्रांसपोर्ट कंपनी के लिए काम करते थे। वे कंपनी की गाड़ियों में दूसरा माल लेकर चलते और उसी में नशे का नेटवर्क चला रहे थे। मादक पदार्थ का कुछ हिस्सा वे झज्जर जिले और आसपास के एरिया में भी खपाते थे। हर बार दिल्ली जाने के लिए अलग-अलग रास्तों का इस्तेमाल करते थे, ताकि पकड़ में न आए। एएसपी ने बताया कि आरोपितों को रिमांड पर लेकर संबंधित ट्रांसपोर्ट कंपनी की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

उच्चाधिकारियों के निर्देश पर चल रही मुहिम

एएसपी ने बताया कि पुलिस महानिदेशक पी के अग्रवाल के आदेशों की पालना करते हुए तथा रोहतक रेंज के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक संदीप खिरवार के दिशा निर्देशानुसार नशा मुक्त हरियाणा अभियान चलाया जा रहा है। उसी के तहत झज्जर के पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी