Haryana Government School: स्कूलों में छात्राओं की वर्दी के लिए लाखों रुपये का बजट जारी, लंबे समय से था इंतजार

हरियाणा के कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालयों के लिए वर्दी का बजट जारी कर दी। शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 32 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के लिए 31 लाख 80 हजार रुपये का वर्दी राशि के लिए बजट जारी किया है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 10:38 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 10:38 AM (IST)
Haryana Government School: स्कूलों में छात्राओं की वर्दी के लिए लाखों रुपये का बजट जारी, लंबे समय से था इंतजार
हरियाणा में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं के मिलेगी वर्दी।

सिरसा, जागरण संवाददाता। हरियाणा में स्कूलों में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए वर्दी का बजट जारी किया गया है। सिरसा शिक्षा विभाग ने कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में पढ़ने वाली छात्राओं के लिए वर्दी का बजट जारी कर दी। स्कूलों में पढ़ने वाली पहली से आठवीं कक्षा की प्रति छात्रा एक हजार रुपये राशि मिलेगी। शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 32 कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के लिए 31 लाख 80 हजार रुपये का वर्दी राशि के लिए बजट जारी किया है। वर्दी राशि को लेकर छात्राएं काफी समय से इंतजार कर रही थी। समग्र शिक्षा अभियान के जिला परियोजना अधिकारी ने वर्दी की राशि को लेकर निदेशालय को पत्र भी कई बार लिखा था।

नौवीं से बारहवीं कक्षा की छात्रओं के लिए बन रहा है हास्टल

सकस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय को अपग्रेड कर दिए गये हैं। छठी से आठवीं तक खुले स्कूलों में नौवीं और बारहवीं कक्षा तक की छात्राओं के लिए पढ़ाई करवाई जाएगी। स्कूलों में नौवीं से बारहवीं कक्षा की छात्राओं के लिए हास्टलों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जबकि छठी से आठवीं कक्षा तक की छात्राओं के पहले ही हास्टल बने हुए हैं। हास्टल बनने पर केंद्र सरकार का कल्याण मंत्रालय 60 फीसद खर्च को वहन करता है जबकि 40 फीसद हिस्सा राज्य सरकार की ओर से वहन किया जाना है।

किस स्कूल के लिए कितनी वर्दी राशि जारी

खंड स्कूल राशि

रानियां केहरवाला एक लाख रुपये

बड़ागुढा फतेहापुरिया नियामत खा एक लाख एक हजार रुपये

रत्ताखेड़ा डबवाली एक लाख रुपये

ऐलनाबाद धोलपालिया एक लाख रुपये

नाथूसरी चौपटा रामपुरा ढिल्लो एक लाख रुपये

ओढ़ा चट्ठा एक लाख रुपये

सहायक परियोजना अधिकारी के अनुसार

सिरसा के सहायक परियोजना अधिकारी शशी सचदेवा ने बताया कि जिले में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय के लिए वर्दी राशि के लिए बजट जारी हो गया है। इसके लिए विभाग को पत्र लिखा हुआ था। छात्रओं को वर्दी के लिए जल्द ही वर्दी की राशि जारी कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी