Scam: भिवानी नगर परिषद घोटाला उजागर होने के बावजूद सामने नहीं आया पूरा सच, अब मोर्चा करेगा भूख हड़ताल

भिवानी नगर परिषद में हुए घोटाले को लेकर लेबर क्रांति मोर्चा ने उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 15 सालों में नप के अंदर गलियों व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गलत तरीके से रुपये लेकर मकान पास करवाए हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 04:24 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 04:24 PM (IST)
Scam: भिवानी नगर परिषद घोटाला उजागर होने के बावजूद सामने नहीं आया पूरा सच, अब मोर्चा करेगा भूख हड़ताल
भिवानी नगर परिषद में हुए घोटाले में उच्च स्तरीय जांच की मांग।

जागरण संवाददाता, भिवानी। नगर परिषद में हुए घोटाले की उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग को लेकर लेबर क्रांति मोर्चा के सदस्य 13 सितम्बर को नगर परिषद प्रशासन का पुतला फूंक कर रोष जताएंगे। लेबर क्रांति मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र तंवर ने शनिवार को कहा कि इस बारे में मोर्चा सदस्यों ने उपायुक्त को तीन दिन पहले ज्ञापन सौंप कर अल्टीमेटम में भी दिया था, लेकिन प्रशासन इसकी अनदेखी कर रहा है। उन्होंने बताया कि नगर परिषद में इस समय लगभग 200 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। पिछले 15 सालों में नगर परिषद भिवानी के अंदर गलियों व प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनने वाले मकानों की बंदर बांट में गलत तरीके से रुपये लेकर मकान पास करवाए हैं।

गलियां रिकार्ड के अंदर है, लेकिन अब तक निर्माण नहीं हुआ

एक-एक गली की दो-दो बार पैमाइश हुई है और कुछ गलियां ऐसी हैं जो रिकार्ड के अंदर तो चढ़ा दी, लेकिन उनका निर्माण आज तक नहीं हुआ है। इन गलियों का अस्टीमेट व एमबी भरने का कार्य जेई व एमई का होता है, लेकिन यह काम ठेकेदारों ने ही किया। उन्होंने कहा कि पिछले 15 सालों में जो भी नप अध्यक्ष बने है और जो ठेकेदार बने हैं उन सब की प्रापर्टी की जांच भी करवाई जाए, जो कल तक स्कूटर पर चलते थे आज वो बड़ी बड़ी कोठियों व बंगलों के मालिक हैं। उक्त घोटाले की उच्च स्तरीय जांच करवाने के लिए लेबर

भिवानी की जनता को न्याय मिले

क्रांति मोर्चा ने एक मुहिम छेड़ी है,ताकि भिवानी की जनता को न्याय मिल सके। मोर्चा के जिला अध्यक्ष लाल चंद जांगड़ा ने बताया कि सोमवार साढ़े 11 बजे दादरी गेट चौक पर नगर परिषद अधिकारियों का पुतला फूंका जाएगा। सरकार ने अगर उच्च स्तरीय जांच नहीं करवाई तो जल्द ही लेबर क्रांति मोर्चा के दो सदस्य भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

chat bot
आपका साथी