Express train from Hisar : नए साल के पहले महीने में मिलेगा कोटा-हिसार एक्सप्रेस का तोहफा

चुरू और झुंझुनू के सांसदों के बीच रूट को लेकर दो माह से अटका था संचालन। अब चार दिन सीकर सादुलपुर सिवानी और तीन दिन सीकर झुंझुनू लोहारू सादुलपुर सिवानी के रास्ते पर सहमति बनी

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Dec 2019 12:38 PM (IST) Updated:Thu, 26 Dec 2019 12:38 PM (IST)
Express train from Hisar : नए साल के पहले महीने में मिलेगा कोटा-हिसार एक्सप्रेस का तोहफा
Express train from Hisar : नए साल के पहले महीने में मिलेगा कोटा-हिसार एक्सप्रेस का तोहफा

सिवानीमंडी (हिसार) [सुभाष पंवार] हिसार जिले के लोगों को कोटा-हिसार एक्सप्रेस का तोहफा अब नए साल में मिलेगा। रोजाना चलने वाले इस ट्रेन के सप्ताह में चार दिन जयपुर के बाद रिंगस, सीकर, सादुलपुर व सिवानी के रास्ते तो तीन दिन रिंगस सीकर, झुंझुनू, लोहारू, सादुलपुर व सिवानी के रास्ते हिसार चलने पर सहमति बन गई है।

बता दें कि रेल विभाग ने कोटा-जयपुर के बीच चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का हिसार तक विस्तार करने की घोषणा की थी। घोषणा के अनुसार ये गाड़ी जयपुर के बाद ङ्क्षरगस, सीकर, झुंझुनू, लोहारू, सादुलपुर व सिवानी के रास्ते हिसार पहुंचनी थी। मगर चुरू के सांसद राहुल कस्वां ने इसे सीकर के बाद चुरू होते हुए सादुलपुर से हिसार चलाने की मांग की। वहीं झुंझुनू के सांसद नरेंद्र कुमार रेलवे की घोषणा के मुताबिक ट्रेन चलवाने पर अड़े रहे। दोनों सांसदों में सहमति नहीं होने के कारण करीब दो माह से ट्रेन का विस्तार अटका हुआ था।

अब रेलवे ने दोनों सांसदों की सहमति के बाद कोटा-जयपुर-हिसार एक्सप्रेस ट्रेन के दिनों का बंटवारा कर दिया गया है। ये ट्रेन अब चार दिन जयपुर के बाद ङ्क्षरगस, सीकर, सादुलपुर व सिवानी के रास्ते हिसार पहुंचेगी। वहीं तीन दिन जयपुर के बाद ङ्क्षरगस, सीकर, झुंझुनू, लोहारू, सादुलपुर व सिवानी के रास्ते हिसार तक आएगी। हालांकि इस ट्रेन के लिए यात्रियों को अभी लगभग 20 दिन और इंतजार करना पड़ सकता है।

15 जनवरी से चल सकती है ट्रेन : सांसद चुरू

चुरू के सांसद राहुल कस्वां ने बताया कि इस गाड़ी के रूट को लेकर कुछ असमंजस की स्थिति थी जिसे अब उसे दूर कर लिया गया है। अब 15 जनवरी से इस ट्रेन के शुरू होने की पूरी संभावना है। वहीं कोटा-हिसार ट्रेन को लेकर स्टेशन मास्टर सचिन शर्मा सिवानी व झुम्पा स्टेशन मास्टर चेतराम ने बताया कि करीबन दो महीने पहले कोटा-हिसार ट्रेन को चलाने की घोषणा हुई थी। अब पता चला है कि अगले महीने इस गाड़ी के चलने की संभावना है। हालांकि इस बारे में उनके पास कोई पत्र नहीं आया है।

chat bot
आपका साथी