Kisan andolan news update: बहादुरगढ़ में केएमपी टोल पर किसानों को पुलिस ने फिर खदेड़ा, टकराव की स्थिति

बहादुरगढ़ में केएमपी टोल वीरवार रात फिर शुरू करवा दिया गया। धरना दे रहे किसानों को पुलिस ने खदेड़ दिया। दो दिन पहले भी प्रशासन ने किसानों को हटाया था। वीरवार रात मांडौठी टोल पर एसडीएम हितेंद्र कुमार पहुंचे। किसान मान मनौव्वल से नहीं माने तो उन्हें खदेड़ दिया गया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 09:51 PM (IST)
Kisan andolan news update: बहादुरगढ़ में केएमपी टोल पर किसानों को पुलिस ने फिर खदेड़ा, टकराव की स्थिति
बहादुरगढ़ में केएमपी के मांडौठी टोल पर पुलिस और किसानों में होती बहस।

बहादुरगढ़, जेएनएन। केएमपी के मांडौठी टोल पर धरना देने वाले किसानों को वीरवार रात एसडीएम हितेंद्र कुमार ने भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर खदेड़ दिया। टोल प्लाजा से किसानों को हटाकर टोल शुल्क की वसूली दोबारा शुरू करवा दी गई। एसडीएम ने किसानों से अपील की है कि वे टोल वसूली बंद न करवाएं। मगर किसानों ने चेतावनी दी है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती तब तक वे टोल फ्री रखेंगे। किसानों ने यह भी कहा है कि यहां पर अब किसानों की संख्या बढ़ाई जाएगी। 

दरअसल, 25 दिसंबर से किसानाें ने टोल फ्री करवा दिए थे। ऐसे में दो दिन पहले मंगलवार को एसडीएम ने पुलिस बल को साथ लेकर केएमपी का टोल शुरू करवा दिया था। इस पर बुधवार सुबह भारी संख्या में आंदोलनकारियों ने टोल पर पहुंचकर इसे दोबारा से फ्री करवा दिया था। साथ ही वीरवार को 10-15 किसानों ने यहां पर धरना शुरू कर दिया था। इसकी सूचना जब एसडीएम हितेंद्र कुमार को लगी तो वे डीएसपी पवन कुमार को साथ लेकर भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। यहां धरना दे रहे किसानों को पहले तो समझाया और टोल चालू कराने की बात कही। आंदोलनकारियों ने उनकी बात नहीं मानी।

20 मिनट तक तनावपूर्ण रही स्थिति

करीब 20 मिनट तक टोल पर तनावपूर्ण स्थिति रही। बाद में एसडीएम ने पुलिस बल की मदद से आंदोलनकारियों को टोल प्लाजा से हटाकर टोल शुल्क की वसूली शुरू करवा दी। एसडीएम हितेंद्र कुमार ने बताया कि टोल प्लाजा से किसानों को हटाया गया है। टोल शुल्क चालू करवा दिया है। यहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। किसानों से अपील की जाती है कि टोल फ्री ना करवाएं। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी