Kisan Andolan: बार्डर खुलवाने की कोशिश तेज, बहादुरगढ़ में मंगलवार को होगी त्रिपक्षीय बैठक

टीकरी बार्डर को खुलवाने को लेकर मंगलवार को बहादुरगढ़ में त्रिपक्षीय बैठक होगी है। पहले यह बैठक 14 अक्टूबर को होनी थी। अब 26 अक्टूबर को यह बैठक तय की गई है। बहादुरगढ़ के गौरिया पयर्टन केंद्र में सुबह 1130 बजे यह बैठक होगी।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:48 PM (IST)
Kisan Andolan: बार्डर खुलवाने की कोशिश तेज, बहादुरगढ़ में मंगलवार को होगी त्रिपक्षीय बैठक
टिकरी बार्डर खुलवाने को लेकर मंगलवार को त्रिपक्षीय बैठक।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। आंदोलन के कारण 11 माह से बंद पड़े दिल्ली के टीकरी बार्डर को खुलवाने की कोशिश तेज हाे रही है। इस सिलसिले में मंगलवार को बहादुरगढ़ में त्रिपक्षीय बैठक होगी है। इसमें पुलिस-प्रशासन के उच्चाधिकारी, उद्योगपति और आंदोलनकारी किसानों के नेता शामिल होंगे। कई दिनों से इस बैठक का इंतजार था। विगत में झज्जर जिले के डीसी और एसपी ने संयुक्त मोर्चा की टीकरी बार्डर कमेटी के साथ बैठक करके इस उच्च स्तरीय बैठक के लिए निमंत्रण दिया था। पहले यह बैठक 14 अक्टूबर को होनी थी, लेकिन किसी कारणवश इसे टाल दिया गया था। अब 26 अक्टूबर को यह बैठक तय की गई है। बहादुरगढ़ के गौरिया पयर्टन केंद्र में सुबह 11:30 बजे यह बैठक होगी।

गृह और पुलिस विभाग के अधिकारी होंगे शामिल

सरकार की तरफ से इसमें गृह और पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी शामिल होंगे। बहादुरगढ़ के उद्यमियों के अलावा मोर्चा काे बैठक का निमंत्रण दिया गया है। हालांकि किसान मोर्चा के बड़े नेता इस बैठक में आएंगे या नहीं इस पर स्थिति साफ नहीं है, क्योंकि विगत में जब सिंघु बार्डर पर सरकार की हाई पावर कमेटी की तरफ से इस तरह की बैठक बुलाई गई थी तो उसमें संयुक्त मोर्चा के नेता शामिल नहीं हुए थे। इस बार प्रशासन की तरफ से पहले टीकरी बार्डर कमेटी से बात की गई और उन्हें बाकायदा उच्च स्तरीय बैठक का निमंत्रण दिया गया।

यह कवायद इसलिए की जा रही है कि दिल्ली के बार्डरों को खुलवाया जा सके। वहीं आंदोलनकारी नेता जोगेंद्र नैन ने बताया कि प्रशासन की तरफ से इस बैठक के लिए सूचना आई है, मगर वे निजी तौर पर इस दिन कहीं बाहर होंगे। ऐसे में बैठक में कौन शामिल होगा, इसकी उन्हें जानकारी नहीं। वहीं फुटवियर एसोसिएशन की ओर से उद्यमी नरेंद्र छिकारा ने बताया कि इस बैठक में एसोसिएशन के प्रमुख सदस्य भाग लेंगे। गौरतलब है कि किसान आंदोलन के मंगलवार को 11 माह भी पूरे हो रहे हैं।

गोरिया पर्यटन केंद्र में होगी बैठक

बहादुरगढ़ एसडीएम भूपेंद्र सिंह ने बताया कि आंदोलनरत किसानों के साथ उच्च अधिकारियों की मंगलवार को गौरिया पर्यटन केंद्र में बैठक होगी। बार्डरों को खोलने के अलावा इस आंदोलन की वजह से हो रही परेशानियों को लेकर विचार-विमर्श किया जाएगा। बैठक को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। 

chat bot
आपका साथी