किसान आंदोलन : लूट की घटना को लेकर बहादुरगढ़ के बाजार में दो-दो राइडर व पीसीआर तैनाती की मांग

सोमवार को घटना के दौरान पकड़े गए दोनों आरोपितों के साथ मारपीट करने के बाद मंगलवार को व्यापारियों ने पूरे शहर में प्रदर्शन किया था और दिल्ली रोहतक रोड पर जाम भी लगा दिया था। इसी कड़ी में एसडीएम हितेंद्र कुमार को बुधवार को ज्ञापन दिया।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 02:43 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 02:43 PM (IST)
किसान आंदोलन : लूट की घटना को लेकर बहादुरगढ़ के बाजार में दो-दो राइडर व पीसीआर तैनाती की मांग
किसानों से जुड़े तीन युवकों के लूट को अंजाम देने की घटना मामले में ज्ञापन सौंपते बहादुरगढ़ के व्‍यापारी

बहादुरगढ़, जेएनएन। बहादुरगढ़ शहर के मेन बाजार स्थित ज्वेलर्स के यहां सोमवार रात को लूट की कोशिश करने की घटना को लेकर व्यापारियों में अभी भी भय का माहौल बना हुआ है। सोमवार को घटना के दौरान पकड़े गए दोनों आरोपितों के साथ मारपीट करने के बाद मंगलवार को व्यापारियों ने पूरे शहर में प्रदर्शन किया था और दिल्ली रोहतक रोड पर जाम भी लगा दिया था। इसी कड़ी में प्रशासन से सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की मांग को लेकर एसडीएम हितेंद्र कुमार को बुधवार को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में सभी बाजारों में दो-दो राइडर व पीसीआर तैनात करने तथा किसान आंदोलन से समूह बनाकर आने वाले युवाओं पर रोक लगाने और ट्रैक्टर ट्रॉलियों की बाजारों में आवाजाही बंद करने की मांग की गई है। 10 सूत्रीय मांग पत्र एसडीएम को सौंपा गया है । एसडीएम ने किसानों को उचित आश्वासन दिया है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने की बात कही है ।साथ ही एसडीएम ने मौके से ही सभी बाजारों में 20-20 सुरक्षाबलों के जवान तैनात करने के निर्देश दिए हैं। ज्ञापन देने वालों में सुदीप अग्रवाल, बहादुरगढ़ ज्वेलर्स एंड सर्राफा संघ के जिला प्रधान जगदीश ऐलावादी, पवन वर्मा व धर्मेंद्र आदि ने बताया कि अभी भी बाजार में व्यापारियों के बीच भय का माहौल बना हुआ है। किसान ट्रैक्टर ट्रॉलियों में आते हैं और ऊंची ऊंची आवाज में डीजे बजाते हैं। इससे व्यापारियों में भय का माहौल है ।

उन्होंने एसडीएम को ज्ञापन देकर 10 सूत्री मांग को जल्द से जल्द पूरी करने की मांग की है। इनमें एसए ज्वेलर्स को सुरक्षा प्रदान की जाए। वारदात में शामिल तीसरे आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए । किसान आंदोलन के चलते अवांछित व्यक्ति और ट्रैक्टर ट्राली की बाजारों में आवाजाई  बंद की जाए । किसान आंदोलन से समूह बनाकर आने वाले युवाओं पर रोक लगाई जाए। प्रशासन दो राइडर दो पीसीआर सभी बाजारों में गश्त के लिए तैनात करे।  सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। सभी बाजारों में लाइटों की व्यवस्था की जाए । इसके अलावा जो भी व्यापारी अपनी सुरक्षा के लिए आवेदन करता है तो उसके शस्त्र लाइसेंस बनवाए जाए।

असामाजिक तत्व बाजारों में ट्रैक्टर की आवाज में गाने बजाते रहते हैं, उनके प्रवेश पर रोक लगाई जाय।  बाजारों में बैरिकेड लगाकर बाहरी वाहनों का प्रवेश बंद किया जाए। एसडीएम हितेंद्र कुमार ने व्यापारियों की मांग पूरी करने का आश्वासन दिया है । यह भी कहा कि अगर कोई घटना बाजार में होती है तो वह तुरंत उनके संज्ञान में लाएं, उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

उधर, इस मामले में फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस पंजाब में उसके संभावित ठिकानों पर छापामार कार्रवाई कर रही है । इस मामले में पकड़े गए  पंजाब निवासी रेशम व रणबीर दोनों को गिरफ्तार किया था, जो दो दिन के रिमांड पर हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। वीरवार को दोनों को दोबारा अदालत में पेश किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी