Karwa Chauth 2021: सज-संवर रही महिलाएं, हेयर कलर और लाइट मेकअप का चल रहा है ट्रेंड

अब त्योहारों का मौसम चल रहा है और यह महीना तो महिला स्पेशल फेस्टिवल के नाम रहेगा। उसके बाद शादियों का सीजन शुरू होगा ऐसे में मेकअप बाजार गुलजार है। करवाचौथ बिल्कुल नजदीक है तो महिलाएं खूब-सज संवर रही हैं।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:26 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:26 PM (IST)
Karwa Chauth 2021: सज-संवर रही महिलाएं, हेयर कलर और लाइट मेकअप का चल रहा है ट्रेंड
ब्यूटी एक्सपर्ट बोली, हर किसी की त्वचा की तासीर अलग, अपने आप से फेशियल और घरेलू नुस्खे न आजमाएं

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : सजना-संवरना नारी की फितरत भी है और चाहत भी। चूंकि अब त्योहारों का मौसम चल रहा है और यह महीना तो महिला स्पेशल फेस्टिवल के नाम रहेगा। उसके बाद शादियों का सीजन शुरू होगा, ऐसे में मेकअप बाजार गुलजार है। करवाचौथ बिल्कुल नजदीक है तो महिलाएं खूब-सज संवर रही हैं। हेयर कलर और लाइट मेकअप का ट्रेंड ज्यादा चल रहा है। ब्यूटी एक्सपर्ट भी महिलाओं को यही सलाह दे रही हैं। त्योहारों और शादियों व पार्टियों के बीच महिलाएं अपने पहनावे व मेकअप को लेकर ही ज्यादा क्रेजी रहती हैं। मेकअप कैसा हो, किसी पहनावे पर किस तरह की मेकअप शेड जमेगी, इस पर वे खूब सोचती हैं। इसलिए ब्यूटी पार्लरों व सैलून में महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है।

हेयर कलर से जवां दिखने की चाहत

वैसे तो मेकअप का मकसद ही जवां दिखने और पर्सनालिटी को प्रभावी बनाने का होता है, ऐसे में हेयर कलर इस मकसद को पूरा कर रहा है। इसीलिए इसकी डिमांड ज्यादा है। ब्यूटी एक्सपर्ट से महिलाएं सिर्फ मेकअप को लेकर लेकर ही नहीं बल्कि पहनावे और खानपान पर भी खूब सलाह ले रही हैं। बहादुरगढ़ में इंटरनेशनल मेकअप आर्टिस्ट अंजू दलाल कहती है कि अधिकतर महिलाओं को हम लाइट मेकअप के साथ डार्क लिपस्टिक और अगर साड़ी पहनना पसंद करती हैं तो लाइट वर्क वाली साड़ी के साथ हैवी ब्लाउज की सलाह देती हैं।

इंटरनेट मीडिया पर देखकर नुस्खे अपनाना हो सकता है नुकसानदायक

अंजू दलाल कहती हैं कि आजकल इंटरनेट मीडिया पर भी त्वचा को जवां और खूबसूरत बनाने के लिए खूब घरेलू नुस्खे बताए जा रहे हैं। इन्हें देखकर काफी महिलाएं खुद से ही ट्राई करने लगती हैं, लेकिन यह नुकसानदायक हो सकता है। इससे त्वचा ज्यादा संवेदनशील बन सकती है, क्याेंकि हर तरह की स्किन पर एक ही नुस्खा असरदार नहीं होता। इसलिए विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही नुस्खा अपनाएं। अलग तरह तरह की स्किन के लिए ट्रीटमेंट और घरेलू नुस्खे बताए जाते हैं। शरीर को हाइड्रेट रखकर भी त्वचा को चमकदार बनाया जा सकता है। इसके लिए जरूरी मात्रा में पानी लें और खूब फल खाएं। यदि किसी को हेयर कलर से एलर्जी है तो पहले पैच टेस्ट करा लें। उसके बाद ही पूरे बालों में कलर करवाएं।

chat bot
आपका साथी