Karwa Chauth 2021: हिसार में नहीं है कोरोना कोई भी एक्टिव केस, खुशियों भरा रहेगा महिलाओं के लिए करवा चौथ

कोरोना की दूसरी पीक में जिले में दूसरी लहर में 813 लोगों की मौत हुई है जबकि उस दौरान 36846 संक्रमित हुए थे। जिला सर्विलांस अधिकारी एवं आइडीएसपी इंचार्ज डा. सुभाष खतरेजा ने बताया कि शुक्रवार को जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 01:31 PM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 01:31 PM (IST)
Karwa Chauth 2021: हिसार में नहीं है कोरोना कोई भी एक्टिव केस, खुशियों भरा रहेगा महिलाओं के लिए करवा चौथ
करवा चौथ पर महिलाएं जमकर बाजारों में खरीदारी कर रही है।

जागरण संवादाता, हिसार। हिसार में कोरोना से राहत मिलने से इस बार कोरोना के बाद का करवाचौथ जहां कुछ लोगों को खुशियां देने वाला होगा, वहीं कुछ को अपना को खोने का गम सताएगा। इस बार जहां कुछ महिलाएं करवाचौथ के व्रत को चांद के साथ छलनी में से अपने पति के चेहरे को भी फेस टू फेस देख पाएंगी। वहीं कुछ लोगों के अपने उनकी यादों में रहेंगे। गौरतलब है कि जिले में कोरोना का अब एक भी एक्टिव केस नहीं है। इसलिए करवाचाैथ की खुशियां भी चरम पर है। इसलिए महिलाएं जमकर बाजारों में खरीदारी कर रही है। पिछले साल इन्हीं दिनों में कोरोना पीक पर था।

पटरी पर लौटी जिंदगी की गाड़ी

उस दौरान हजारों की संख्या में लोग क्वारंटाइन सेंटर, अस्पतालों में दाखिल थे। जिसके चलते महिलाओं को करवाचौथ में व्रत खोलने के लिए अपने पति को छलनी में से वीडियो काल पर देखना पड़ा था। उस दौरान क्वारंटाइन और अस्पतालों में दाखिल होने के कारण जहां कई लोगों को मलाल था कि वे करवाचाैथ जैसे पति-पत्नी के रिश्ते को मजबूती देने वाले व्रत पर भी एक साथ नहीं है। लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। इस बार काेरोना का कोई केस नहीं है। इस बार पतियों को भी अपनी जीवन संगिनी के सामने होने की खुशी मिलेगी। लेकिन कई लोगों के अपनों को कोरोना ने उनसे छीन लिया। जिनसे उनकी जिंदगी पटरी से हट गई है और उन्हें आर्थिक परेशानियां भी झेलनी पड़ रही है।

पहली लहर में संक्रमण के 17147 मामले आए थे

गौरतलब है कि कोरोना की दूसरी पीक में जिले में दूसरी लहर में 813 लोगों की मौत हुई है, जबकि उस दौरान 36846 संक्रमित हुए थे। जिले का रिकवरी रेट 97.89 फीसद है।  जिले में अब तक सात लाख 50 हजार 715 लोगों की जांच की जा चुकी है, जिसमें संक्रमण के कुल 53 हजार 993 मामले सामने आ चुके हैं। अब तक कुल 52 हजार 853 लोग कोरोना से रिकवर हो चुके हैं। जिले में कोरोना से अब तक कुल 1140 लोगों की मौत हुई है। कोरोना की पिछले वर्ष की पहली लहर में 327 की मौत हुई थी जबकि पहली लहर में संक्रमण के 17147 मामले आए थे।

chat bot
आपका साथी