पुरानी रंजिश के चलते की गई थी जुलाना निवासी युवक की हत्या, मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता हिसार। आधार अस्पताल के पास बालसमंद नहर से 13 जनवरी को मिले सुरेश का श्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 07:32 AM (IST)
पुरानी रंजिश के चलते की गई थी जुलाना निवासी युवक की हत्या, मामले में दो आरोपित गिरफ्तार
पुरानी रंजिश के चलते की गई थी जुलाना निवासी युवक की हत्या, मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, हिसार।

आधार अस्पताल के पास बालसमंद नहर से 13 जनवरी को मिले सुरेश का शव मिला था। शव के गाल पर चोट के निशान और गले में रस्सी बंधी हुई थी। पुलिस ने इस ब्लाइंड मर्डर मामले की गुत्थी सुलझते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। जुलाना निवासी सुरेश की हत्या मामले में पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। दोनों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। बालसमंद नहर से शव बरामद होने पर आजाद नगर थाना में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया था। जिला पुलिस की वाहन चोरी निरोधक टीम ने उप निरीक्षक संजय कुमार के नेतृत्व में कारवाई करते हुए रोहतक के गढ़ी मोहल्ला निवासी सुरेंद्र व जींद के घसो कलां निवासी शम्मी को जींद के पिडारा से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में आरोपित सुरेंद्र ने बताया कि उस समेत वे तीन भाई है। सुरेंद्र ने बताया कि वह मजदूरी करता है। करीब दो साल पहले बरवाला में रिश्तेदारी में एक शादी समारोह के दौरान वह सुरेश से मिला था। उस दौरान पता चला कि सुरेश उसका दूर का रिश्तेदार है। सुरेंद्र ने बताया कि उसके बाद वह मुलाकात के लिए सुरेश के पास अक्सर जुलाना जाने लगा। वे दोनों मिलकर शराब का सेवन करने लगे। शराब के सेवन के साथ-साथ सुरेश अन्य नशा भी करता था। सुरेंद्र ने बताया कि एक जनवरी को सुरेश उसके पास रोहतक आया। यहां दोनों ने कच्चा बेरी रोड पर स्थित एक अहाते में बैठकर शराब का सेवन किया। यहां दोनों में किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। सुरेंद्र ने बताया कि उसी बात को लेकर वह सुरेश से रंजिश रखने लगा था।

---------------------------

हत्या के लिए चाकू व रस्सी खरीदी -

आरोपित सुरेंद्र ने पुलिस को बताया कि 11 जनवरी को उसने कच्चा बेरी रोड से 80 रुपये में चाकू खरीदा था। 12 जनवरी को रोहतक में झज्जर रोड मार्केट में स्थित एक दुकान से ऑटो स्टार्ट करने वाली रस्सी 100 रुपये में खरीदी। सुरेंद्र ने बताया कि वहां से उस दिन दोपहर करीब 12.30 बजे वह बस में सवार होकर रोहतक से जींद आ गया।

यहां पहुंचकर उसने सुरेश को फोन किया और शाम को जुलाना में मिलने को कहा। सुरेंद्र ने बताया कि सुरेश को फोन करने के बाद वह घसोकलां स्थित अपने दोस्त शम्मी के घर दोपहर करीब 3 बजे गया। वहां उसने शम्मी को करनाल में एक शादी में उसके साथ चलने को कहा। सुरेंद्र को कार चलानी नहीं आती थी, सुरेंद्र ने शम्मी को कहा कि वह उसके चाचा के दामाद पिडारा निवासी कृष्ण की कार ले लेगा। लेकिन उन्होंने पानीपत निवासी एक व्यक्ति की कार ली। सुरेंद्र ने बताया कि इस दौरान वह शम्मी को अपने साथ दोस्त को मिलने की बात कहकर जुलाना ले गया। यहां उसने शम्मी को बस अड्डा के पास रुकने को कहा और वहां से पैदल ही सुरेश के पास रेलवे स्टेशन पहुंच गया। यहां से वह सुरेश के साथ वहां से कुछ दूरी पर स्थित एक अहाते में शराब का सेवन करने गया। सुरेंद्र ने बताया कि यहां सुरेश को अधिक नशा हो गया तो उसने शम्मी को कहा कि सुरेश को जींद छोड़कर आना है। जिस पर सुरेश को कार में बिठा लिया। इस बीच गतोली के पास सुरेंद्र ने सुरेश का गला रस्सी से घोंट दिया।

---------------------

सुरेश के चेहरे पर ऑयल डालकर चाकू से किये थे वार -

सुरेंद्र ने बताया कि शम्मी जब घबरा गया तो उसने शम्मी के साथ मिलकर सुरेश के चेहरे पर गाड़ी से ऑयल निकालकर डाला और उसके चेहरे पर चाकू से वार कर उसे नरवाना के पास नहर में फेंक दिया। इस दौरान सुरेंद्र ने अपना व सुरेश के मोबाइल का सिम तोड़ दिया और चाकू व सुरेश का मोबाइल नहर में फेंक दिया।

chat bot
आपका साथी