15 दिन के लिए वन-वे होगा जिंदल पुल, रूट होगा डायवर्ट, बिछाई जाएगी मस्टिक लेयर

मस्टिक लेयर बिछाने का काम 15 दिन चलेगा, जिसके चलते रूट डायवर्ट किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी की तरफ से ट्रैफिक व्यवस्था को सही रखने के लिए पुलिस को पत्र लिखा जाएगा।

By Edited By: Publish:Tue, 13 Nov 2018 10:32 AM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 10:59 AM (IST)
15 दिन के लिए वन-वे होगा जिंदल पुल, रूट होगा डायवर्ट, बिछाई जाएगी मस्टिक लेयर
15 दिन के लिए वन-वे होगा जिंदल पुल, रूट होगा डायवर्ट, बिछाई जाएगी मस्टिक लेयर

जेएनएन, हिसार : शहर में दिल्ली से आने वालों वाहन चालकों को एक सप्ताह बाद घूमकर आना होगा। वाहन चालक साउथ बाईपास या दिल्ली बाईपास से शहर में आ सकते है। ऐसी व्यवस्था का कारण है पीडब्ल्यूडी की तरफ से जिंदल पुल पर मस्टिक लेयर बिछाने का काम शुरू किया जाना है। यह काम करीब 15 दिन चलेगा, जिसके चलते रूट डायवर्ट किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी की तरफ से ट्रैफिक व्यवस्था को सही रखने के लिए पुलिस को पत्र लिखा जाएगा।

इसमें वाहनों को साउथ बाईपास से निकाला जाए इसको लेकर प्रशासन की तैयारी होगी। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली रोड जिंदल पुल के पास बरसाती नाले का निर्माण तेजी से चल रहा है। नाले के निर्माण के चलते कुछ शोरूम के आगे से रैंप भी तोड़े गए हैं।पीडब्ल्यूडी की तरफ से दिल्ली रोड का निर्माण किया जा रहा है। इसके तहत भानू चौक से लेकर जिंदल पुल तक सड़क बनाने का काम पूरा हो गया था।

लेकिन मानसून आने के कारण सड़क निर्माण रूक गया। विभाग की तरफ से इस काम को रोक कर बरसाती नाले का काम शुरू कर दिया। अब विभाग उसी टेंडर में जिंदल पुल पर मस्टिक लेयर बिछाने का काम शुरू होगा। एक सप्ताह में यह काम शुरू हो जाएगा। इसके तहत पुल को आधा बंद किया जाएगा। पुल पर करीब 15 दिन तक काम चलेगा और उससे एक साइड से वाहन सातरोड की तरफ जा सकेंगे।

यह होगा रूट
हांसी व दिल्ली जाने वाले वाहन - बस स्टैंड आने के बाद दिल्ली बाईपास होते हुए लोगों को सीधा बाहर से आना होगा
- दिल्ली से आते हुए सातरोड के पास साउथ बाईपास से होते हुए तोशाम रोड, राजगढ़ और कैमरी रोड जा सकते हैं
- यदि किसी को जिंदल चौक आना है वह साउथ बाईपास के अलावा दिल्ली बाईपास से रायपुर रोड, सेक्टर 1-4, सूर्य नगर फाटक होते हुए ¨जदल चौक पहुंचा जा सकता है।
- यदि किसी को औद्योगिक क्षेत्र में आना है तो वह साउथ बाईपास से ओपी ¨जदल स्कूल के मार्ग से होते हुए यहां आ सकता है।
 

दिल्ली रोड पर चल रहा बरसाती नाले का काम
पीडब्ल्यूडी की तरफ से दिल्ली रोड पर बरसाती नाले का काम करवाया जा रहा है। इसमें जिंदल पुल से विद्युत नगर तक गेट तक नाले का निर्माण हो चुका है। निर्माण करने के लिए उस तरफ मौजूद कुछ शोरूम और दुकानों के आगे के रैंप तोड़े गए हैं। नाले को पांच फुट गहरा और चौड़ा बनाया गया है ताकि पानी की निकासी आसानी से हो सके। इस तरफ नाले का निर्माण करने के लिए सोमवार रात को रोड का ट्रैफिक भी डायवर्ट किया गया। इससे लोगों को थोड़ी परेशानी हुई। वहीं अधिकारियों का कहना है दूसरी तरफ जब नाले का निर्माण किया जाएगा वह अब बन रहे नाले से चौड़ा और गहरा होगा। उस समय दूसरी तरफ चल रहे पानी को इसमें डायवर्ट कर दिया जाएगा।

पीडब्‍ल्‍यूडी एक्‍सईएन विशाल कुमार ने कहा कि जिंदल पुल पर एक सप्ताह में मस्टिक लेयर बिछाने का काम शुरू किया जाएगा। इसके लिए आधे पुल पर पहले काम शुरू होगा। वाहनों को साउथ बाईपास से डायवर्ट करने और लोगों को दिक्कत न हो इसको लेकर पुलिस विभाग को पत्र लिखा जा रहा है। बरसाती नाले का काम भी तेजी से चल रहा है।

chat bot
आपका साथी