वायु सेना के चॉपर MI-17V5 क्रैश में शहीद हुए झज्‍जर के लाल विक्रांत, शोकाकुल हुआ गांव

झज्‍जर जिले के भदानी गांव शहीद विक्रांत सार्जेंट के पद पर तैनात थे। विक्रांत की शहादत पर गांव में शोक की लहर है वहीं गांव में माहौल गमगीन हो चला है।

By manoj kumarEdited By: Publish:Wed, 27 Feb 2019 07:10 PM (IST) Updated:Thu, 28 Feb 2019 08:50 AM (IST)
वायु सेना के चॉपर MI-17V5 क्रैश में शहीद हुए झज्‍जर के लाल विक्रांत, शोकाकुल हुआ गांव
वायु सेना के चॉपर MI-17V5 क्रैश में शहीद हुए झज्‍जर के लाल विक्रांत, शोकाकुल हुआ गांव

झज्‍जर, जेएनएन। जम्मू कश्मीर में बड़गाम के गारेंद गांव में बुधवार को भारतीय वायु सेना का एक चॉपर MI-17V5 क्रैश में पायलट समेत शहीद हुए दो जवानों में से एक हरियाणा के झज्‍जर जिला निवासी थे। झज्‍जर जिले के भदानी गांव शहीद विक्रांत सार्जेंट के पद पर तैनात थे। विक्रांत की शहादत पर गांव में शोक की लहर है वहीं गांव में माहौल गमगीन हो चला है। परिजनों की फोन से सूचना मिली कि बेटा विक्रांत शहीद हो गया है।

बता दें कि इंडियन एयर फोर्स में शहीद विक्रांत की 14 वर्ष की ड्यूटी पूरी हो चुकी थी। विक्रांत की कुछ महीने पहले पश्चिम बंगाल के बागडोगरा से ट्रांसफर होकर कोयम्बटूर और अब श्रीनगर गए थे। बताया जा रहा है कि यह हादसा चॉपर में तकनीकी खराबी के कारण हुआ। चॉपर पट्रोलिंग पर था तभी क्रैश हो गया।

वहीं सुबह ही सेना का मिग 21 प्‍लेन भी क्रैश हो गया था। ऐसे में एक और चाॅपर में अन्‍य एक हादसे में तीन जवानों की शहीद होने से दुख का माहौल बना हुआ है। जानकारी के अनुसार मौके पर मौजूद कश्मीरी लोगों ने बॉडी को अस्पताल पहुंचाया। घटना का वीड‍ियो ट्वीट करते हुए जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती सईद ने भी मदद करने की बात पर टवीट किया।

गौरतलब है क‍ि 14 फरवरी को पुलवामा में 40 जवानों की आतंकी हमले में मौत के बाद भारत और पाक‍िस्तान के बीच तनाव का माहौल हो गया है। कश्मीर को लेक‍र ये तनाव बढ़ता जा रहा है। 40 जवानों की मौत पर कश्मीर में आतंक‍ियों के सफाए के ल‍िए ऑपरेशन चलाया गया। इसके बाद 26 फरवरी को सुबह 3 बजे भारतीय सेना ने दुश्मन के इलाके में 12 म‍िराज-2000 व‍िमानों से हमला क‍िया और दावा क‍िया क‍ि इसमें 300 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं।

chat bot
आपका साथी