Bahadurgarh News: लोंगेवाला वॉर मेमोरियल से चले एयर फोर्स के साइकिल अभियान दल का झज्जर पुलिस ने स्वागत किया

बहादुरगढ़ में पुलिस अधीक्षक झज्जर राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश अनुसार डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार के नेतृत्व में थाना प्रबंधक आसौदा निरीक्षक बाबूलाल व महिला थाना प्रबंधक बहादुरगढ़ नीलम की टीम द्वारा वायु सेना के साइकिल दल का स्वागत किया।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 04:22 PM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 04:22 PM (IST)
Bahadurgarh News: लोंगेवाला वॉर मेमोरियल से चले एयर फोर्स के साइकिल अभियान दल का झज्जर पुलिस ने स्वागत किया
एयर फोर्स के साइकिल अभियान दल का झज्जर पुलिस ने किया।

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। बहादुरगढ़ में इंडियन एयरफोर्स के अधिकारियों का साइकिल अभियान दल टोल प्लाजा रोहद पहुंचा। जहां डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार व महिला थाना प्रबंधक बहादुरगढ़ नीलम ने फूल भेंट करते हुए साइकिल दल का अभिनंदन किया। भारतीय वायुसेना के महिला अफसरों के साइकिल दल का झज्जर जिला में प्रवेश करने पर रोहद टोल प्लाजा पर झज्जर पुलिस की ओर से स्वागत किया।

वायु सेना के साइकिल दल का नेतृत्व स्क्वाड्रन लीडर स्नेहल कर रही हैं

पुलिस अधीक्षक झज्जर राजेश दुग्गल के दिशा निर्देश अनुसार डीएसपी बहादुरगढ़ पवन कुमार के नेतृत्व में थाना प्रबंधक आसौदा निरीक्षक बाबूलाल व महिला थाना प्रबंधक बहादुरगढ़ नीलम की टीम द्वारा वायु सेना के साइकिल दल में शामिल महिला अफसरों व उनके प्रशिक्षक को पुष्पगुच्छ व पुष्प देते हुए सभी का स्वागत किया गया। भारतीय वायु सेना के साइकिल अभियान दल में 14 महिला अधिकारी व अन्य अधिकारी शामिल हैं। वायु सेना के साइकिल दल का नेतृत्व स्क्वाड्रन लीडर स्नेहल कर रही हैं।

25 सितंबर को लोंगोवाल से प्रारंभ हुआ था अभियान

साइकिल रैली में शामिल स्क्वाड्रन लीडर ने बताया कि वर्ष 1971 में लोंगोवाला की लड़ाई के शहीदों के सम्मान में यह आयोजन हो रहा है। लोंगेवाला की लड़ाई के 50 वर्ष पूर्ण होने पर इस लड़ाई के वीर योद्धाओं को जो वीरगति को प्राप्त हुए थे, उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए साइकिल रैली का आयोजन किया जा रहा है। साइकिल रैली का यह अभियान 25 सितंबर को लोंगोवाल से प्रारंभ हुआ था।

दल नई दिल्ली स्थित नेशनल वार मेमोरियल पहुंचेगा

जो जैसलमेर बीकानेर, सरदारशहर, सादुलपुर, हिसार, रोहतक से होते हुए आज यहां पहुंचा है। अब तक वे 1009 किलोमीटर का रास्ता तय कर चुके हैं। इस अवसर पर साइकिल दल के अन्य सदस्यों ने भी साइकिल यात्रा से संबंधित अपने अनुभव साझा किए। यह दल छह अक्तूबर को इंडिया गेट, नई दिल्ली स्थित नेशनल वार मेमोरियल पहुंचेगा।

chat bot
आपका साथी