Jhajjar News: झज्‍जर में तालाब में मिला साधु का शव, खुद डूबा या किसी ने डुबोया बना संशय

तालाब में मंगलवार सुबह एक साधु का शव मिला है। जिसका पता लगते ही ग्रामीण एकत्रित हुए और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी। जहां पर वह साधु डूबा हुआ था वहां पानी का स्तर कम था।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 05:26 PM (IST)
Jhajjar News: झज्‍जर में तालाब में मिला साधु का शव, खुद डूबा या किसी ने डुबोया बना संशय
झज्‍जर में तालाब में एक साधु का शव मिलने से पुलिस हत्‍या, हादसा व आत्‍महत्‍या की स्थिति में उलझी है

जागरण संवाददाता, झज्जर : गांव डीघल के तालाब में मंगलवार सुबह एक साधु का शव मिला है। जिसका पता लगते ही ग्रामीण एकत्रित हुए और पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने सूचना मिलते ही मामले की गंभीरता से जांच शुरू कर दी। जहां पर वह साधु डूबा हुआ था, वहां पानी का स्तर काफी कम था। इसलिए यह साफ नहीं हो पाया कि साधु की तालाब में गिरने से मौत हुई है या फिर किसी ने डुबाया है। इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर चल पाएगा। पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच आरंभ कर दी है। ताकि मौत के स्पष्ट कारणों को पता चल सके।

गांव डीघल निवासी बनीसिंह ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि उसका भतीजा करीब 50 वर्षीय सुमेर साधु बना हुआ है। सोमवार तक सुमेर ठीक था। लेकिन, मंगलवार सुबह सूचना मिली कि सुमेर का शव गांव के तालाब में पड़ा हुआ है। इसका पता लगते ही वे भी मौके पर पहुंचे तो देखा कि वह शव सुमेर का ही है। वहीं काफी ग्रामीण भी एकत्रित हो गए थे। यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि सुमेर तालाब में किस कारण से डूबा है। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचकर जांच आरंभ कर दी। प्राथमिक जांच के अनुसार तालाब में डूबने को लेकर संदेह हुआ। क्योंकि जहां पर सुमेर का शव मिला है, वहां पर पानी का स्तर काफी कम है। सामान्य व्यक्ति इतने कम पानी में डूब नहीं सकता। तालाब के नजदीक से रास्ता भी गुजर रहा है।

इसलिए या तो सुमेर यहां रास्ते से होकर गुजरते समय किसी कारण से तालाब में गिरा है और बाद में उठ नहीं पाया। जिस कारण डूबने से मौत हो गई। या फिर किसी ने सुमेर को डुबोया है। जांच के बाद ही मौत की स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। मामले की गंभीरता को देखते हुए एफएसएल को मौके पर बुलाया गया। एफएसएल टीम ने घटनास्थल से साधु की मौत मामले से संबंधित साक्ष्य जुटाए। ताकि मौत की स्थिति स्पष्ट हो सके। वहीं अब मौत के सही कारण का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का ही इंतजार है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया गया है। अब रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

- दुजाना थाना के जांच अधिकारी मुकेश ने बताया कि उन्हें गांव डीघल के तालाब में एक व्यक्ति के डूबने की सूचना मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। तालाब में डूबने की स्थिति का जायजा लिया तो संदेह हुआ है। क्योंकि जहां पर सुमेर का शव मिला वहां पानी का स्तर कम है। इसलिए मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। मृतक के चाचा के बयान पर इत्फाकिया कार्रवाई की गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी