बारिश में भीगते हुए मोटरसाइकिल पर झज्‍जर डीसी ने लिया जल निकासी प्रबंधों का जायजा

बरसात के मौसम में ग्रामीण क्षेत्रों में जल निकासी प्रबन्धों का जायजा लेने डीसी श्याम लाल पूनिया मोटरसाइकिल पर एसडीएम बेरी रविंद्र कुमार के साथ सवार होकर निकलें। डीसी ने बेरी शहरी क्षेत्र दुजाना गोच्छी शेरिया डीघल भम्भेवा सहित केसीबी ड्रेन का जायजा लिया।

Manoj KumarWed, 28 Jul 2021 01:59 PM (IST)
झज्‍जर डीसी ने बारिश के दौरान विभिन्न क्षेत्रों के गांव में ड्रेन पर जाकर चेक किया स्टेटस

जागरण संवाददाता, झज्जर : लगातार दूसरी दफा ऐसा हो रहा है जब उपायुक्त श्याम लाल पूनिया मोटरसाइकिल पर सवार होकर व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निकले हो। दरअसल, पिछले कुछ दिनों में आई बरसात की वजह से जिला के विभिन्न हिस्सों के खेतों में जलजमाव की समस्या बनी हुई है। ग्रामीण भी अपने-अपने माध्यम से समस्या का उल्लेख करते हुए समाधान कराए जाने की मांग उठा रहे है।ताकि, किन्हीं परिस्थितियों में वे खेती किसानी से जुड़ा अपना कार्य कर पाए। लेकिन, लगातार होने वाली बरसात प्रशासन के समक्ष दोहरी समस्या लेकर आई हैं। क्योंकि, एक ओर तो खेतों में खड़े पानी की निकासी ढंग से नहीं हो पा रही। दूसरी ओर, ड्रेनों के ओवरफ्लो होने का खतरा बना हुआ हैं। दादरी, याकूबपुर आदि क्षेत्रों में तो ग्रामीण इस समस्या से दो-चार हो रहे हैं। बकायदा, वह ड्रेन नंबर आठ की मेंड को ऊंचा किए जाने की शिकायत मुख्यमंत्री के समक्ष उठा चुके हैं।

बुधवार को दिन निकलने के साथ ही बरसात का दौर चल रहा हैं। जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण आंचल में भी झमाझम बरसात हो रही हैं। बरसात के मौसम में ग्रामीण क्षेत्रों में जल निकासी प्रबन्धों का जायजा लेने डीसी श्याम लाल पूनिया मोटरसाइकिल पर एसडीएम बेरी रविंद्र कुमार के साथ सवार होकर निकलें। डीसी ने बेरी शहरी क्षेत्र, दुजाना, गोच्छी, शेरिया, डीघल, भम्भेवा सहित केसीबी ड्रेन का जायजा लिया। साथ ही मौके पर मौजूद रहे टीम के सदस्यों को विशेष निर्देश भी दिए। ताकि, किन्हीं कारणों से आमजन को दिक्कत नहीं हो।

रजिस्टर में इंद्राज होना चाहिए मोटर चलने का समय : पंप सिस्टम के माध्यम से हो रही निकासी की मौके पर पहुंचकर उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने पड़ताल की है। यहां पर उन्होंने रजिस्टर चेक करते हुए यह निर्देश भी दिए कि कितना समय तक मोटर चली, यह लिखा जाना चाहिए। जिसमें मोटर चलाए जाने एवं बंद करने के समय का उल्लेख हो। साथ ही उपायुक्त के फील्ड में इस तरह निकलने की वजह से संबंधित विभाग के अधिकारी भी इधर-उधर दौड़ते रहे और समय पर व्यवस्था बनाने का प्रयास भी किया। बता दें कि पिछली दफा भी बरसात के समय में उपायुक्त श्याम लाल ने अधिकारियों के साथ शहर के अलग-अलग हिस्सों में दौरा करते हुए जलनिकासी की व्यवस्था का जायजा लिया था।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.