जागरण आपके द्वार : वार्ड-1 में बेपटरी हुई सीवरेज व्यवस्था, जनता परेशान

शहर के वार्ड-1 में सीवरेज व्यवस्था चरमराई हुई है। हालात ये

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:35 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:35 AM (IST)
जागरण आपके द्वार : वार्ड-1 में बेपटरी हुई सीवरेज व्यवस्था, जनता परेशान
जागरण आपके द्वार : वार्ड-1 में बेपटरी हुई सीवरेज व्यवस्था, जनता परेशान

जागरण संवाददाता, हिसार : शहर के वार्ड-1 में सीवरेज व्यवस्था चरमराई हुई है। हालात ये है कि पिछले चार दिन से सीवरेज जाम की शिकायत करने से लेकर जनप्रतिनिधि द्वारा अफसरों को अवगत करवाने के बावजूद बेपटरी सीवरेज व्यवस्था पटरी पर नहीं आ आई है। न्यू ऋषि नगर में कहीं जगह सीवरेज जाम से लोग परेशान है तो कहीं मैन हॉल के टूटे ढक्कन हादसों को न्यौता दे रह है। ऐसे में परेशान जनता वार्ड पार्षद निवास पर अपनी समस्या के समाधान की मांग करते हुए पहुंच रही है। वीरवार को भी न्यू ऋषि नगर के निवासियों ने पार्षद अनिल जैन से सीवरेज व्यवस्था दुरुस्त करवाने की गुहार लगाई। ऐसे में पार्षद अनील जैन ने मामले में संज्ञान लेते ही जनस्वास्थ्य अफसरों को भी चेताया कि यदि बार बार कहने पर जनता की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो इस मामले में वे सख्त कदम उठाएंगे। ऐसे में अब अधिकारियों ने समस्या का समाधान जल्द करवाने का आश्वासन दिया है।

--------------------

यहां है अधिक दिक्कत

न्यू ऋषि नगर और ऋषि नगर को आपस में जोड़ने वाले मार्ग पर सीवरेज व्यवस्था गड़बड़ाई हुई है। कालू की दुकान के पास पिछले चार दिन से सीवरेज लाइन जाम है। जिसके कारण आसपास की करीब 30 से 40 घरों को काफी परेशानी झेलनी पड रही है। पिछले चार दिन से पार्षद को लगातार फोन कर समस्या समाधान की मांग कर रहे है। इस समस्या के बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को भी अवगत करवाया गया है बावजूद इसके अधिकारी जन समस्या के समाधान के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहे है।

---------------------------

बूस्टिग स्टेशन के पास सीवरेज का टूटा मैनहॉल दे रहा हादसों को न्यौता

जनस्वास्थ्य विभाग की टीम जनता की सुरक्षा के लिए कितनी सतर्क है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि न्यू ऋषि नगर में बूस्टिग स्टेशन के पास मुख्य सड़क किनारे मैनहॉल टूटा हुआ है। उसके आसपास कोई सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध नहीं है। रात के अंधेरे में इस जगह कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है कारण है कि यह मुख्य मार्ग है जहां प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोगों की आवाजाही रहती है। बावजूद इसके सुरक्षा को प्रबंध किए बिना ही क्षतिग्रस्त मैनहॉल खुला छोड़ रखा है। इस समस्या के समाधान की भी लोगों ने मांग की है।

------------------------

वार्ड में सीवरेज व्यवस्था कई जगह गड़बड़ाई हुई है। इस बारे में जनस्वास्थ्य विभाग के अफसरों को भी अवगत करवाया है। उन्होंने जल्द समस्या समाधान का आश्वासन दिया है।

- अनील जैन, पार्षद वार्ड-1, नगर निगम हिसार।

chat bot
आपका साथी