Yoga Day 2021: हरियाणा में छाई योग की खुमारी, तस्वीरों में देखिये योग दिवस की झलक

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर लोगों में खासा उत्साह दिखा। हरियाणा में विभिन्न जिलों में कार्यक्रम हुए। हालांकि इनमें 50 लोगों की संख्या निर्धारित थी। इसलिए इस बार लोगों ने घरों पर ही योग किया। सांसद विधायक के साथ सामाजिक संगठन भी इसमें जुड़े।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 10:52 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 10:52 AM (IST)
Yoga Day 2021: हरियाणा में छाई योग की खुमारी, तस्वीरों में देखिये योग दिवस की झलक
हिसार के महावीर स्टेडियम में डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक डा. कमल गुप्ता सहित तमाम अफसरों ने किया योगासन।

जेएनएन, हिसार। हरियाणा के विभिन्न जिलों में योग दिवस मनाया गया। कोरोना महामारी के बावजूद योग की खुमारी छाई रही। जिलों में 50 लोगों की संख्या के साथ कुछ निर्धारित स्थानों पर लोगों ने योग किया। अन्य लोगों ने अपने घरों पर ही योग किया। 

हिसार में कोविड-19 के निर्धारित मापदंडों की अनुपालना के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में 50 स्थानों पर योगाभ्यास किया गया। प्रत्येक स्थान पर अधिकतम 50 प्रतिभागी ही उपस्थित रहे। मुख्य आयोजन महावीर स्टेडियम में किया जाएगा। जहां डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, विधायक डा. कमल गुप्ता, मेयर गौतम सरदाना, पूर्वांचल प्रकोष्ठ के संयोजक सुजीत कैमरी, डीसी डा. प्रियंका सोनी, डीआइजी बलवान सिंह राणा सहित तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। 

हिसार में इन जगहों पर लगे योग शिविर

हिसार उपमंडल के 26, बरवाला के 9, हांसी के 11 व नारनौंद के 4 स्थानों पर योग दिवस को लेकर कार्यक्रम हुए। इसके अलावा शहर के अलग-अलग पार्कों में योग दिवस को लेकर कार्यक्रम हुए। टाउन पार्क में पतंजलि योग समिति के तीन दिवस शिविर का आज समापन हुआ। चार धाम पार्क पटेल नगर में डिप्टी स्पीकर पहुंचे और योग कर रहे साधकों का हौंसला बढ़ाया और घर-घर तक योग पहुंचाने की अपील की। डिप्टी स्पीकर ने कहा कि महामारी के दौरान योग से ही शरीर को निरोगी बनाया जा सकता है। अगर हमारी इम्यूनिटी ठीक रहेगी तो कोरोना महामारी हमारा कुछ नहीं बिगाड़ सकती।

 

सिरसा में सीबीएलयू परिसर में योग करते अधिकारी।

सिरसाः अधिकारियों ने सीडीएलयू में तो आमजन ने पार्कों में मनाया योग दिवस

सिरसा में सातवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिलेभर में कार्यक्रम आयोजित किया गए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए सीमित संख्या में ही योग साधकों को आयोजन स्थल पर बुलाया गया था। सिरसा में चौ. देवीलाल मल्टी पर्पज हाल में जिला उपायुक्त अनीश यादव, पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष आदित्य देवीलाल , हलोपा नेता गोविंद कांडा सहित अनेक अधिकारियों ने योग किया। उधर पुलिस लाइन, रेलवे पार्क, प्रतापगढ़ पार्क, सेक्टर 20 स्थित अमर हर्बल गार्डन व अन्य जगहों पर सुबह सवेरे योग कार्यक्रम आयोजित किए गए। डेरा सच्चा सौदा के खेल गांव में भी कार्यक्रम हुआ। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के विचारों भी योग साधकों ने सुना। जिले के गांवों में भी सुबह कार्यक्रम आयोजित किया।

भिवानी में कृषि मंत्री जेपी दलाल, विधायक घनश्याम सर्राफ, डीसी जय वीर आर्य, और एसडीएम संदीप अग्रवाल योग करते हुए।

भिवानीः कृषि मंत्री जेपी दलाल, विधायक सर्राफ भी हुए शामिल

भिवानी में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर अनेक जगह योग करवाया गया। अशोका रोड पर राजकीय स्कूल में हुए जिले के कार्यक्रम में कृषि मंत्री जेपी दलाल, विधायक घनश्याम सर्राफ, भाजपा जिला अध्यक्ष शंकर धूपड़ ने योग किया। उनके अलावा उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य, एसडीएम संदीप अग्रवाल सहित शहर के अनेक लोग थे। जिले में 50 से ज्यादा स्कूलाें में योग दिवस मनाया जा रहा है। इसके अलावा पंचायत स्तर पर भी योग दिवस मनाया गया।

रोहतक में योग करते सांसद अरविंद शर्मा व अन्य अधिकारी।

रोहतकः सांसद अरविंद शर्मा के साथ अधिकारियों ने किया योग

रोहतक में भी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर खासा उत्साह दिखाई दिया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पुरानी आइटीआइ स्थित स्वामी बालक पुरी मेमोरियल पार्क में समारोह हुआ। यहां सांसद अरविंद शर्मा जिला. उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार व अन्य अधिकारियों ने योगाभ्यास किया। कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन किया गया। अन्य जगहों पर भी कार्यक्रम हुए। 

झज्जर में योग करते एसपी राजेश दुग्गल, एडीसी जगनिवास, एसडीएम शिखा व अन्य अधिकारी।

झज्जर में 50 स्थानों पर हुए आयोजन

झज्जर जिला मुख्यालय पर 7वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का शुभारंभ डीसी श्याम लाल पूनिया ने दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया। झज्जर जिला में कुल 50 स्थानों पर कोविड प्रोटोकॉल के तहत योगासन जिलावासियों ने किए। एसपी राजेश दुग्गल, एडीसी जगनिवास, एसडीएम शिखा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे। 

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी