हरियाणा में खेल प्रतिभा निखारने के लिए बड़ा कदम, स्टेडियमों को मिलेगा इंटरनेशनल स्तर का सामान

हरियाणा सरकार बड़ा कदम उठाने जा रही है। जल्द सभी स्टेडियम में खेल सामान की कमी पूरी की जाएगी। अंतरराष्ट्रीय स्तर का खेल सामान मुहैय्या कराया जाएगा। सभी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों से सूची मांगी गई है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 04:25 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 04:25 PM (IST)
हरियाणा में खेल प्रतिभा निखारने के लिए बड़ा कदम, स्टेडियमों को मिलेगा इंटरनेशनल स्तर का सामान
खेल विभाग के महानिदेशक ने डीएसओ से जानकारी मांगी है। कितना और किस क्वालिटी का सामान चाहिए, यह पूछा है।

हिसार, जेएनएन। प्रदेश की खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए खेल विभाग जल्द ही बड़े स्तर पर प्रयास करने जा रहा है। आगामी समय में हरियाणा के सभी खेल स्टेडियमों में विभिन्न खेलों का इंटरनेशनल स्तर का खेल सामान मुहैया करवाया जाएगा।

इसके लिए (खेल एवं युवा कार्यक्रम विभाग) खेल विभाग के महानिदेशक ने प्रदेश के सभी जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों (डीएसओ) से संपर्क साधा है। उन्हें पत्र जारी कर आदेश दिए हैं कि सभी जिला खेल अधिकारी अपने-अपने जिले में उन खेलों के नाम और उनमें कितना खेल सामान की जरूरत है उनकी लिस्ट मुख्यालय को भेजें। ताकि, स्टेडियमों में उन खेलों का सामान खिलाड़ियों तक पहुंचाया जा सके।

23 अप्रैल तक मांगी लिस्ट

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कुमार बेनीवाल ने महानिदेशक का आदेश प्राप्त होते ही जिले के सभी कोचों को महानिदेशक के आदेश से अवगत करवा दिया गया है। साथ ही उन्हें 22 अप्रैल तक अपने अपने खेल से संबंधित जरुरत के सामान की लिस्ट जिला खेल कार्यालय में जमा करवाने के आदेश दिए हैं। साथ ही उन्हें उस सामन की क्वालिटी के बारे में भी जानकारी मांगी है कि किस क्वालिटी का यह सामान चाहिए। जिसकी खिलाड़ियों को इंटरनेशनल स्तर की तैयारी के लिए जरुरत है।

ग्रामीण स्तर पर है अधिक सामान की जरूरत

कोचों की मानें तो ग्रामीण स्तर पर अभी भी इंटरनेशनल स्तर के खिलाड़ी तैयार करने के लिए बेहतर खेल सामान की जरूरत है। प्रदेश के खिलाड़ियों में बेहतर खेल प्रतिभा है। खिलाड़ी नेशनल व इंटरनेशनल स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा भी मनवा चुके हैं। ऐसे में प्रदेश सरकार ग्रामीण अंचल में बेहतर क्वालिटी का खेल सामान मुहैया करवाए तो खिलाड़ियों की खेल प्रतिभा काे बेहतर तरीके से निखारा जा सकता है।

क्वालिटी पर भी मुख्यालय ने मांग है जानकारी

खेल विभाग के महानिदेशक ने डीएसओ को पत्र भेजकर खेल सामान का नाम की लिस्ट के साथ साथ उनकी क्वालिटी की डिटेल भी मांगी है। खेल विभाग के इस कदम से आगामी समय में जल्द प्रदेश के खिलाड़ियों को बेहतर क्वालिटी का खेल सामान मिलने की उम्मीद बन गई है।

खेल प्रतिभा में आएगा निखार

स्टेजिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी कृष्ण कुमार बेनीवाल ने बताया कि डियम में खिलाड़ियों के पास और बेहतर क्वालिटी का खेल सामान आएगा तो उनकी खेल प्रतिभा में ओर निखार आएगा। प्रदेश सरकार का यह बेहतर कदम है।

हिसार की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी