झज्‍जर में होम आइसोलेशन एवं कोविड मरीजों के लिए खाना, सिलेंडर और दवाइयां पहुंचाएंगी संस्थाएं

सामाजिक संगठनों की गतिविधियां भी पहले से सीमित हो गई है। लेकिन विषम परिस्थितियों में भी कुछ ऐसे हैं जिन्हें दूसरों का दर्द देखा नहीं जा रहा। ऐसे समय में ईश्वर शर्मा सेवा शक्ति दल पंचनद इकाई व बाबा नानक निष्काम सेवा समिति ने संयुक्त रूप से सेवा करेंगे।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:36 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:36 AM (IST)
झज्‍जर में होम आइसोलेशन एवं कोविड मरीजों के लिए खाना, सिलेंडर और दवाइयां पहुंचाएंगी संस्थाएं
झज्‍जर मरीजों के लिए दवा और ऑक्‍सीजन सिलेंडर की व्यवस्था के लिए भी बढ़ा कदम

झज्जर, जेएनएन। कोरोना की दूसरी लहर का जिस तरह से असर दिखने लगा है, को लेकर लोग हर स्तर पर चिंतित है। बढ़ते हुए आंकड़े के मद्देनजर सामाजिक संगठनों की गतिविधियां भी पहले से सीमित हो गई है। लेकिन, विषम परिस्थितियों में भी कुछ ऐसे हैं जिन्हें दूसरों का दर्द देखा नहीं जा रहा। ऐसे समय में ईश्वर शर्मा सेवा शक्ति दल, पंचनद इकाई व बाबा नानक निष्काम सेवा समिति ने संयुक्त रूप से होम आइसोलेशन पर रह रहे मरीजों एवं कोविड मरीजों के लिए घर-घर तक खाना पहुंचाने का जिम्मा उठाया है।

बकायदा, दो दफा बुकिंग करते हुए घर तक ताजा खाने की डाइट पहुंचाई जाएगी। संस्था की ओर से कुछ व्हाटस-एप नंबर भी जारी किए गए हैं। जिसमें जरूरतमंद लोग अपने एड्रेस के साथ लोकेशन भी शेयर करें। ताकि, सप्लाई के दौरान पहुंचाने वाले टीम के साथी को कोई परेशानी नहीं हो। वीरवार से ही सेवा की शुरुआत की गई हैं।

मरीजों के लिए दवा और ऑक्‍सीजन सिलेंडर की व्यवस्था के लिए भी बढ़ा कदम

दरअसल, कोरोना के दूसरे स्ट्रेन में डर अब इस हद तक बढ़ने लगा है कि लोग पड़ौस के लोगों की मदद करने से भी हिचकने लगे हैं। कारण कि उपचार के लिए इस्तेमाल में आने वाली दवाएं और ऑक्सीजन सिलेंडर आदि की उपलब्धता एक बहुत बड़ी दिक्कत बनी हुई है। ऐसे में संस्था से जुड़े प्रतिनिधि एवं बाबा नानक निष्काम सेवा समिति के प्रधान ईश्वर शर्मा के मुताबिक संयुक्त रूप से यह भी निर्णय लिया गया है कि वे हर जरूरतमंद तक दवा और ऑक्‍सीजन सिलेंडर आदि भी घर तक पहुंचाने के लिए प्रयास करेंगे।

साथ ही यह भी कहा कि यह मदद के लिए बढ़ा हुआ हाथ है। लोगों से यह आग्रह किया जा रहा है कि वे हमारी मदद इस रुप में करें कि घर से जरूरत के समय पर ही बाहर निकलें। बगैर मास्क घर से बाहर नहीं निकलने का नियम बना लें। तभी कोरोना संक्रमण को मात देते हुए चेन तोड़ी जा सकती है।

दो दफा होगी भोजन की बुकिंग

संस्था की ओर से दोपहर 1.30 बजे एवं शाम 7.30 बजे तक भोजन बनवाकर पहुंचाने का जिम्मा लिया गया है। साथ ही आॅक्सीजन सिलेंडर और दवाइयों की व्यवस्था भी व्हाटस-एप से की जाएगी। ऐसे में दोपहर का भोजन - सुबह 10 बजे तक तथा शाम का भोजन- दोपहर 5 बजे तक बुक होगा। जिससे ताजा भोजन समय पर पहुंचाया जा सकें।

संस्थाओं की ओर से जारी किए गए नंबर

- 9992334443 ईश्वर शर्मा

- 94165 22282 राजेंद्र शास्त्री

- 9812180168 प्रवीण ट्रांसपोर्ट वाले

- 7988005815 हिमांशु शर्मा (हनी)

- 8053222666 यश (अनु )

- 70159 02661 गौरव पोपली

- 92533 25150 नीरज पोपली

- 73984 44442 शेखू

chat bot
आपका साथी