इनसो कल रोहतक में मनाएगी स्थापना दिवस, दुष्‍यंत व दिग्विजय के पहुंचने पर आंदोलनकारी करेंगे विरोध

इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ने किसान आंदोलन के बीच एमडीयू रोहतक में पांच अगस्त को अपना 19वीं स्थापना दिवस मनाने का निर्णय लिया है। इनसो कार्यकर्ताओं ने स्थापना दिवस को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

Manoj KumarWed, 04 Aug 2021 09:58 AM (IST)
एमडीयू के टैगोर सभागार में होगा इनसो के स्थापाना दिवस कार्यक्रम का आयोजन, सिंगर हन्नी सिंह देंगे खास प्रस्तुति

जागरण संवाददाता, रोहतक :  इनसो(इंडियन नेशनल स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन) ने किसान आंदोलन के बीच रोहतक में पांच अगस्त को अपना 19वीं स्थापना दिवस मनाने का निर्णय लिया है। इनसो कार्यकर्ताओं ने स्थापना दिवस को सफल बनाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। समारोह में जहां इनसो के संस्थापक डा. अजय सिंह चौटाला और राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला आ रहे हैं, वहीं गायक हन्नी सिंह और फाजिलपुरिया सांस्कृतिक प्रस्तुति देंगे। उधर, कृषि सुधार आंदोलन को लेकर विरोध की संभावना भी जताई रही है। खुफिया विभाग इस समारोह को लेकर तीन कृषि सुधार कानूनों के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों से फीडबैक भी ले रही है ताकि किसी प्रकार का व्यवधान पैदा न हो सके।

कृषि सुधार कानूनों के विरोध में टीकरी बार्डर और सिंघु बार्डर पर धरना चल रहा है। मुख्यमंत्री, मंत्री व विधायकों के कार्यक्रमों का आंदोलनकारी विरोध कर रहे हैं। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के भी कई कार्यक्रमों का विरोध आंदोलनकारी कर चुके हैं। इसलिए इनसो के स्थापना दिवस पर भी इस विरोध की संभावना जताई जा रही है। हालांकि समारोह में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला नहीं आ रहे हैं। इनसो के संस्थापक डा. अजय सिंह चौटाला और राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे।

एमडीयू के टैगोर सभागार में होगा समारोह

इनसो की तरफ से महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के टैगोर सभागार को स्थापना दिवस को लेकर बुक किया है। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए भी चुनौती रहेगी। विश्वविद्यालय में इस कार्यक्रम की चर्चाएं हो रही हैं। टैगोर सभागार में दो हजार से कम लोगों के बैठने की क्षमता है। कोरोना महामारी के चलते 50 फीसद की अनुमति है। ऐसे में कोरोना महामारी बचाव नियमों की पालना भी जिला प्रशासन के लिए चुनौती बन सकती है।

जाट महाविद्यालय में दिया विद्यार्थियों को न्यौता

इनसो छात्र नेता दीपक मलिक ने मंगलवार को जाट महाविद्यालय में कार्यकर्ताओं के साथ जाकर विद्यार्थियों को समारोह में पहुंचने का निमंत्रण दिया। उन्होंने छात्रों को आमंत्रित करते हुए कहा कि इनसो ने हमेशा उनके हितों की आवाज उठाई। डा. अजय सिंह चौटाला ने इनसो की स्थापना पांच अगस्त 2003 को छात्रों के लिए आवाज उठाने के लिए की थी। तबसे लगातार इनसो छात्रों के संघर्ष की लड़ाई में बढ़-चढ़कर भाग लेता है। ऐसे बहुत सारे मुद्दे है जो इनसो ने उठाए और अब पूरे हरिायणा के छात्र उसका फायदा उठा रहे है। दीपक मलिक ने बताया कि इनसो स्थापना दिवस को लेकर छात्रों में उत्साह है। पूरे हरियाणा व खासकर रोहतक के सभी शिक्षण संस्थानों से बढ़-चढकर हजारों छात्र भाग लेगें। इस अवसर पर मोहित सांगवान, जयंत चौधरी, सुशील खासा, विक्की मलिक, नसीब, शिवराज, जितेन्द्र भुक्कर, श्वेता चौहान, पिंकी, ज्योति साहू, अंजली आदि छात्र मौजूद रहे।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.