सीटें बढ़ाने की मांग पर इनसो ने कुलपति कार्यालय घेरा

कालेजों में आखिरी काउंसिलिग मंगलवार को संपन्न हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:41 PM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 11:41 PM (IST)
सीटें बढ़ाने की मांग पर इनसो ने कुलपति कार्यालय घेरा
सीटें बढ़ाने की मांग पर इनसो ने कुलपति कार्यालय घेरा

जागरण संवाददाता, हिसार: कालेजों में आखिरी काउंसलिग मंगलवार को संपन्न हुई। काउंसलिग के बावजूद स्नातक में सामान्य वर्ग और अन्य वर्गों में मेरिट पर अधिक ही रही है। ऐसे में कई विद्यार्थी ऐसे हैं जो शहर के कालेजों में दाखिला लेने से चूक गए हैं। अब इन विद्यार्थियों को या तो गांव में स्थित कालेजों में पढ़ना होगा या कई विद्यार्थी प्राइवेट कालेजों की तरफ रुख कर गए हैं। मगर इसके बावजूद कई विद्यार्थी ऐसे हैं जो अभी भी कालेजों में सीटें बढ़ने की आस लिए विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को यही विरोध गुरु जंभेश्वर तकनीकि एवं प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय में सामने आया। यहां इनसो जिला चेयरमैन अज्जू घणघस के नेतृत्व में दर्जनों युवाओं ने कुलपति कार्यालय पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों को विरोध देखते हुए कुलसचिव को विद्यार्थियों की बात सुननी ही पड़ी। विद्यार्थियों की मानें तो विवि प्रशासन जल्द ही सीटें बढ़ा सकता है। दरअसल जिन कालेजों में विद्यार्थी सीटें बढ़ाने को कह रहे हैं वह जीजेयू से संबंध रखती हैं।

कई कालेजों के छात्रों ने किया विरोध

अनेक कालेजों के छात्रों ने जीजेयू वीसी कार्यालय का घेराव किया और नारेबाजी व जोरदार प्रदर्शन करते हुए गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय से संबद्ध सभी कॉलेजों में सीटें बढ़ाने की मांग की। छात्र नेता अज्जू घणघस व अन्य छात्र गुजवि कार्यालय के समक्ष धरने पर बैठ गए। इस पर गुजवि रजिस्ट्रार अवनीश वर्मा ने छात्रों के बीच आकर उनकी मांगों को गंभीरता से सुना। अज्जू घणघस ने बताया कि विभिन्न कालेजों में सीमित सीटों के चलते अनेक छात्र दाखिले से वंचित रह गए हैं इसलिए विवि से संबंधित कालेजों में सीटें बढ़ाई जाएं और सायं व सुबह दो शिफ्टों में कक्षाएं लगाई जाएं। जिस पर रजिस्ट्रार ने एक सप्ताह का समय मांगते हुए कालेजों में सीटें बढ़ाने का आश्वासन दिया।

एक सप्ताह तक का विद्यार्थियों ने दिया समय

विश्वविद्यालय द्वारा छात्रों का रिजल्ट नहीं दिए जाने पर भी रजिस्ट्रार ने एप्लिकेशन देने के अगले दिन परीक्षा परिणाम देने की बात कही। अज्जू घणघस ने युनिवर्सिटी प्रशासन का आभार जताते हुए चेताया कि अगर एक सप्ताह में कालेजों में सीटें नहीं बढ़ाई तो इनसो द्वारा पुन: जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा। इस मोके पर विनोद, नीरज, विजय, प्रदीप सहित अनेक छात्र एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी