कोरोना महामारी में महंगाई की भी मार, नींबू-नारियल के दामों में भी आया भारी उछाल

महामारी के दौर में खुद को स्वस्थ्य रखने या मरीजों के स्वास्थ्य में जल्दी सुधार के लिए लोग इसका सेवन कर रहे हैं। ऐसे में जो नारियल दो सप्ताह पहले तक 40 रुपये का मिल रहा था वहीं अब 70 से 80 रुपये में मिल रहा है।

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 02:58 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 02:58 PM (IST)
कोरोना महामारी में महंगाई की भी मार, नींबू-नारियल के दामों में भी आया भारी उछाल
कोराेना महामारी में फेलों के रेट बढ़ने से प्रशासन से फलों के दाम तय किए जाने की उठ रही मांग

रोहतक, जेएनएन। कोविड-19 कोरोना वायरस महामारी में महंगाई बढ़ने लगी है। नींबू-नारियल जैसी सामान्य वस्तुओं के दामों में भी भारी उछाल देखा जा रहा है। अनेक लोगों को मायूस होकर मजबूरी में इतने महंगे दामों पर भी ये खरीदने पड़ रहे हैं। शहर में 40 से अधिक स्थानों पर फुटपाथ पर कच्चा नारियल बेचा जा रहा है। इसके अलावा दुकानों पर भी कच्चे नारियल बेचे जा रहे हैं। महामारी के दौर में खुद को स्वस्थ्य रखने या मरीजों के स्वास्थ्य में जल्दी सुधार के लिए लोग इसका सेवन कर रहे हैं।

जिससे इसकी मांग बढ़ रही है। ऐसे में जो नारियल दो सप्ताह पहले तक 40 रुपये का मिल रहा था, वहीं अब 70 से 80 रुपये में मिल रहा है। झज्जर रोड पर निवासी अनिल ने बताया कि वो कच्चा नारियल लेने के लिए मानसरोवर पार्क के निकट आया था। जब उन्होंने नारियल का रेट पूछा तो दुकानदार ने 80 रुपये बताया। यह सुनकर वह दंग रह गया। वहीं, मकडौली गांव निवासी सुमित ने बताया कि नारियल पानी के दाम 70-80 रुपये लिए जा रहे हैं। इनके अलावा नींबू भी 120 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिक रहा है।

जबकि दो सप्ताह पहले तक इसके दाम 80 रुपये प्रति किलोग्राम थे। वहीं, पपीता, कीवि, संतरा और मौसमी के दामों में भी भारी उछाल हो गया है। उधर, लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि महामारी के ऐसे समय में इन सामान्य वस्तुओं के दाम तय किए जाने चाहिए। ताकि जरूरत के समय आम लोगों को दिक्कतें न उठानी पड़े। इस कोरोबार से जुड़े लोगों का कहना है कि रोहतक में दिल्ली से फल आते है। दिल्ली में लॉकडाउन का असर यहां हो रहा है। वहीं से फल महंगे मिल रहे हैं और मांग भी बहुत बढ़ गई है। जिसका असर दामों पर पड़ रहा है।

महामारी के बीच कच्चे नारियल, नींबू, संतरा व कीवि आदि फलों की मांग बढ़ गई है। कच्चे नारियल का प्रति पीस 60 रुपये थोक में ही मिल रहा है। वहीं, दूसरी तरफ आवक कम है। इसी कारण दामों में वृद्धि हो गई है।

- साेनू छाबड़ा, प्रधान नई फल एवं सब्जी मंडी आढ़ती वेलफेयर एसोसिएशन, रोहतक ।

chat bot
आपका साथी